दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली: कोहरे का कहर जारी, घंटों देरी से चल रही हैं ये रेलगाड़ियां

भारतीय रेलवे, मौसम विभाग से मिले इनपुट्स के आधार पर प्लानिंग कर रही है. इसी के आधार पर आने वाले दिनों में रेलयात्रियों को राहत मिलने की उम्मीद दिखाई नहीं दे रही.

By

Published : Jan 7, 2020, 9:43 AM IST

Updated : Jan 7, 2020, 12:35 PM IST

trains running late due to fog in delhi
घने कोहरे से रेलगाड़ियां प्रभावित

नई दिल्ली: उत्तर भारत में रह रहे लोगों को कोहरे से राहत नहीं मिल पा रही है. इसका सबसे ज्यादा असर रेल परिचालन पर पड़ रहा है. यहां दिल्ली पहुंचने वाली करीब दर्जन भर गाड़ियां आज भी देरी से चल रही हैं.

घने कोहरे से रेलगाड़ियां प्रभावित

बुधवार को उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि यह दिल्ली आने वाली 15 गाड़ियां 1 घंटे से ज्यादा की देरी से चल रही हैं. इसमें राजधानी और दुरंतो जैसी प्रीमियम गाड़ियां भी शामिल हैं. चंडीगढ़-कोचुवेली संपर्क क्रांति यहां 7 घंटे देरी से चल रही है.

कौन-कौन सी गाड़ियां प्रभावित!
जानकारी के मुताबिक, यहां फरक्का एक्सप्रेस 2:30 घंटे की देरी से, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस 2 घंटे, महाबोधि एक्सप्रेस 2 घंटे, पूर्वा एक्सप्रेस 2 घंटे, विक्रमशिला एक्सप्रेस 1:30 घंटे, दक्षिण एक्सप्रेस 2:30 घंटे, गोवा एक्सप्रेस 2 घंटे, जीटी एक्सप्रेस 2:30 घंटे, तमिलनाडु एक्सप्रेस 2 घंटे देरी से चल रहीं हैं. इसमें सचखंड एक्सप्रेस और जम्मू मेल जैसी गाड़ियां भी शामिल हैं.

यात्रियों को सलाह
रेल यात्रियों को सलाह दी गई है कि वह घर से निकलते वक्त अपनी गाड़ी की सही स्थिति जांच लें. इससे अलग यह रेलवे ने दावा किया है कि वह यात्रियों को सुरक्षित और सहूलियत भरा सफर देने के लिए प्रतिबद्ध है. इसकी तमाम कोशिशें की जा रही है लेकिन यह सुरक्षित परिचालन प्राथमिकता है.

Last Updated : Jan 7, 2020, 12:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details