दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 1, 2023, 10:26 PM IST

ETV Bharat / state

31 दिसंबर की रात ट्रैफिक पुलिस ने 1329 लोगों के काटे चालान, 318 लोग ड्रंकन ड्राइविंग करते पकड़े गए

31 दिसंबर की रात नए साल का जश्न मनाते हुए 1000 से ज्यादा लोगों ने ट्रैफिक नियम तोड़े. नए साल की रात ट्रैफिक पुलिस ने 1329 लोगों का चालान किया जबकि 318 लोग नशे में ड्राइव करते हुए पकड़े गए.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में नए साल की रात हुड़दंग करते हुए दिल्लीवासियों को ट्रैफिक पुलिस की सख्ती का सामना करना पड़ा. ट्रैफिक पुलिस के जवान पिछले 3 दिन से पूरी दिल्ली में अलग-अलग पॉइंट्स पर तैनात थे. जहां पिछले 3 दिनों में कुल 3830 लोगों के चालान काटे गए वहीं सिर्फ 31 दिसंबर की रात ट्रैफिक पुलिस ने 1329 गाड़ियों के चालान काटे, जिसमें 318 लोग ड्रंकन ड्राइव, 175 लोग डेंजरस ड्राइविंग करते हुए पकड़े गए. 55 चालान रॉन्ग साइड के और ट्रिपल राइडिंग के 47 चालान ट्रैफिक पुलिस द्वारा काटे गए. साथ ही 70 वाहनों के चालान काटे गए जो कि नाबालिग चला रहे थे.

ये भी पढ़ेंः नोएडा: नए साल के जश्न में हुई जमकर मारपीट, सेल्फी को लेकर दो पक्षों में हुआ था विवाद, कई घायल

इसके अतिरिक्त बिना हेलमेट के सड़कों पर ड्राइविंग करने के मामले में 664 चालान काटे गए. नए साल पर राजधानी दिल्ली की सड़कों पर हर बार इसी तरीके की तस्वीरें देखने को मिलती हैं. खासतौर पर ग्यारह बजे के बाद और देर रात तक वाहन चालक हुड़दंग करते हुए नजर आते हैं. इस साल ट्रैफिक पुलिस भी सख्त दिखी और हजार से ज्यादा वाहनों के चालान काटे गए. ट्रैफिक पुलिस द्वारा दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में 1329 वाहनों के चालान अलग-अलग नियमों का उल्लंघन करते हुए काटे गए. पुलिस की यह ड्राइव पिछले कई दिनों से जारी थी. पूरी दिल्ली में कुछ-कुछ दूरी पर पॉइंट बनाकर ट्रैफिक पुलिसकर्मी और दिल्ली पुलिस की तैनाती की गई थी.

ट्रैफिक पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए यह संदेश दिया कि नियमों का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा. दिल्लीवासी ट्रैफिक नियमों का पालन करें ट्रैफिक पुलिस इसको लेकर पूरी कोशिश कर रही है. सड़कों पर हुड़दंग करने वालों पर ट्रैफिक पुलिस की इस कार्रवाई का कितना असर होता है यह तो अगले त्योहारों के समय ही साफ हो पाएगा.

ये भी पढ़ेंः गाजियाबाद में शादीशुदा महिला की खौफनाक दास्तान, दूसरे प्रेमी के साथ मिलकर की पहले प्रेमी की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details