दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

अमेजन और फ्लिपकार्ट के खिलाफ सड़कों पर उतरे व्यापारी, कहा- बने सख्त कानून

कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के बैनर तले व्यापारियों ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया. व्यापारियों का कहना है कि ऑनलाइन ट्रेडिंग की वजह से ही कई व्यापारियों का काम ठप पड़ चुका है. साथ ही कहा कि अमेज़न और फ्लिपकार्ट व्यापारिक मॉडल और सरकार की एफडीआई नीति का भी उल्लंघन कर रही है.

By

Published : Dec 12, 2019, 2:44 PM IST

Traders protested Jantar Mantar, online business
अमेज़न और फ्लिपकार्ट के खिलाफ व्यापारी

नई दिल्ली: देश में बढ़ती ऑनलाइन मार्केटिंग के खिलाफ व्यापारियों का प्रदर्शन जारी है. वहीं व्यापारियों ने कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के बैनर तले जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया. इस दौरान व्यापारियों ने अमेजन और फ्लिपकार्ट के खिलाफ नारेबाजी की.

अमेजन और फ्लिपकार्ट के खिलाफ व्यापारियों का प्रदर्शन

लागत से कम मूल्य पर बेचते हैं सामान
वहीं प्रदर्शन कर रहे कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि ये दोनों कंपनियां अपने पोर्टल पर लागत से भी कम मूल्य पर वस्तु बेचकर और भारी डिस्काउंट देकर सरकार को हजारों करोड़ रुपए के जीएसटी राजस्व और अपना व्यापार नुकसान में दिखाकर सरकार को आयकर से भी वंचित कर रही हैं.

उन्होंने कहा कि अमेज़न और फ्लिपकार्ट व्यापारिक मॉडल और सरकार की एफडीआई नीति का भी उल्लंघन कर रही है. साथ ही कहा कि ऑनलाइन ट्रेडिंग की वजह से ही कई व्यापारियों का काम ठप पड़ चुका है.

देशभर के व्यापारी में शामिल
कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने बताया कि देशभर में ऑनलाइन ट्रेडिंग के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है. वहीं इस प्रदर्शन में दिल्ली, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, गुजरात, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़, जम्मू कश्मीर आदि प्रदेश से व्यापारी शामिल होने के लिए आए हैं.

प्रदर्शन जारी रहेगा
उन्होंने कहा कि 24 दिसंबर को अमेज़न और फ्लिपकार्ट के खिलाफ व्यापारी धरना देंगे. जिसमें परिवार के सदस्य और बच्चे भी शामिल होंगे. साथ ही कहा कि 27 दिसंबर को सभी राज्यों में व्यापारी एक दिन का भूख हड़ताल भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details