दिल्ली

delhi

Top Ten News 7AM: विधानसभा उपचुनाव- छह राज्यों की सात सीटों के नतीजे आज आएंगे

By

Published : Nov 6, 2022, 7:08 AM IST

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल. कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें सुबह 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

Etv Bharat
Etv Bharat

  • विधानसभा उपचुनाव- छह राज्यों की सात सीटों के नतीजे रविवार को आएंगे

छह राज्यों में सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (Assembly bypolls) की मतगणना रविवार को होगी (Assembly bypolls Counting). जिन सात सीट पर भाजपा और क्षेत्रीय पार्टियों के बीच मुकाबला है उनमें से तीन भगवा दल के पास थीं.

  • गुजरात में मौजूदा सांसदों, विधायकों के रिश्तेदारों को टिकट नहीं: पाटिल

गुजरात में एक और पांच दिसंबर को दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. उससे पहले गुजरात भाजपा प्रमुख (Gujarat BJP chief) ने स्पष्ट कर दिया है कि मौजूदा सांसदों और विधायकों के रिश्तेदारों को टिकट नहीं मिलेगा.

  • वायु प्रदूषण से बढ़ जाता है समय से पहले प्रसव का खतरा, गर्भवती महिलाएं रखें विशेष ध्यान

वायु प्रदूषण हमारे स्वास्थ्य (Air Pollution On Health) को किस तरह प्रभावित करता है ये तो हम सभी जानते हैं, पर गर्भवती महिलाओं के लिए ये बेहद खतरनाक साबित हो सकता है. प्रदूषण की वजह से गर्भवती महिलाएं सामान्य से कम वजन के बच्चों को जन्म देती हैं. इतना ही नहीं इससे कैंसर होने की भी संभावना रहती है.

  • डी कंपनी से जुड़े मामले में दाऊद, छोटा शकील और अन्य के खिलाफ NIA की चार्जशीट

एनआईए ने डी कंपनी से जुड़े मामले में दाऊद और उसके गुर्गों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है (NIA filed chargesheet). एनआईए ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जबकि दाउद और एक अन्य पहले से ही वांछित हैं.

  • Delhi riots: ताहिर हुसैन पर आरोप तय, कोर्ट ने कहा- हिंदुओं को नुकसान पहुंचाना था इसका मकसद

दिल्ली दंगे के दौरान अजय गोस्वामी को गोली मारने के मामले में ताहिर हुसैन पर कड़कड़डूमा कोर्ट ने आरोप तय कर दिए हैं. कोर्ट ने कहा कि हिंदुओं को मारने और उनकी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से ताहिर हुसैन के घर में लोग एकत्र किए गए.

  • सरकार ने कोटा के आधार पर चीनी निर्यात की मंजूरी दी

खाद्य मंत्रालय (food ministry) ने कोटा के आधार पर 60 लाख टन चीनी निर्यात को अनुमति प्रदान कर दी है. चीनी मिलें यह मंजूरी मिलने के बाद खुद या निर्यातकों के माध्यम से विदेशों में चीनी बेच सकती हैं.

  • गुजरात चुनाव और दिल्ली एमसीडी चुनाव साथ होने से बढ़ सकती हैं 'आप' की मुश्किलें

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly election) के साथ ही दिल्ली में एमसीडी चुनाव (MCD elections) होना है, ऐसे में जाहिर तौर पर पार्टियों के लिए चुनाव प्रचार को मैनेज करना आसान नहीं होगा. जानकारों का मानना है कि इसका ज्यादा असर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) पर पड़ सकता है. ईटीवी भारत के वरिष्ठ संवाददाता सौरभ शर्मा की रिपोर्ट.

  • 3 साल बाद भारत आईं प्रियंका चोपड़ा वापस जाते-जाते एक्टर राजकुमार राव को दे गईं ये तोहफा

बॉलीवुड की देसी गर्ल और ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा तीन साल बाद सिर्फ चार दिनों के लिए अपने वतन भारत आईं. यहां वह एक्टर राजकुमार से भी मिली और उन्हें एक खूबसूरत तोहफा देकर गई हैं.

  • मस्क पर भड़के बाइडेन, बोले-पूरी दुनिया में झूठ फैलाता है ट्विटर

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) ने एलन मस्क की आलोचना की है. बाइडेन ने कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म 'दुनिया भर में झूठ' फैलाता है. उन्होंने कहा कि अमेरिका में अब कोई एडिटर ही नहीं है ऐसे में हम कैसे उम्मीद करें कि सबकुछ ठीक है.

  • IND vs ZIM _ टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार आमने-सामने होंगे भारत और जिम्बाब्वे, टीम इंडिया की नजर सेमीफाइनल पर

भारतीय टीम चार मैच में तीन जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है. उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक जीत की तलाश है. जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत रविवार को मेलबर्न में खेलेगा. (T20 World Cup)

ABOUT THE AUTHOR

...view details