दिल्ली

delhi

Top Ten News 11 AM: Gujarat Polls Live: गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने डाला वोट

By

Published : Dec 1, 2022, 11:19 AM IST

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल...कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें सुबह 11 बजे तक की दस बड़ी खबरें.

Etv Bharat
Etv Bharat

  • Gujarat Polls Live: गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने डाला वोट

गुजरात विधानसभा के लिए पहले फेज का चुनाव गुरुवार सुबह आठ बजे से होगा. पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान होगा. ये सभी सीटें 19 जिलों में फैली हैं. 14,382 मतदान केंद्रों पर सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे के बीच मतदान होगा. 2017 में इन 89 सीटों में से 48 पर भाजपा, 40 पर कांग्रेस और एक सीट पर निर्दलीय की जीत हुई थी.

  • Gujarat Election _ पहले चरण में इन सीटों पर है खास नजर

गुजरात विधानसभा 2022 के लिए मतदान शुरू हो चुका है. पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान जारी है. पेश है पहले चरण की उन सीटों पर एक नजर, जिसके बारे में हर कोई जानना चाहता है.

  • मिस्र के राजदूत ने कहा, भारत और मिस्र के संबंधों की मजबूती में दोनों देशों के लोगों की है अहम भूमिका

भारत में मिस्र के राजदूत वाएल हमीद ने कहा है कि भारत और मिस्र के संबंधों में लगातार मजबूती आ रही है. इसका कारण राजनीतिक, आर्थिक और रक्षा संबंध ही नहीं हैं बल्कि इसमें दोनों देशों के लोगों की अहम भूमिका है.

  • केजरीवाल सरकार ने फर्जी श्रमिकों को बांटे 900 करोड़ रुपये, एंटी करप्शन ब्रांच की जांच में खुलासा

भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (Anti Corruption Branch) (एसीबी) की प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि फर्जी श्रमिकों को आप सरकार के श्रम विभाग ने 900 करोड़ रुपये की धनराशि वितरित कर दी है. दिल्ली बिल्डिंग एंड अदर कंस्ट्रक्शन वर्कर्स वेलफेयर बोर्ड ने इसकी शिकायत उपराज्यपाल से की थी.

  • World AIDS Day_ टेस्ट और इलाज से संक्रमित व्यक्ति भी सामान्य इंसान की तरह जी सकता है जिंदगी

आज विश्व एड्स दिवस (World AIDS Day) है. यह लाइलाज बीमारी है, लेकिन इसका पता चलते ही इलाज शुरू कर दिया जाए तो इससे बचा जा सकता है. ब्रिटिश मेडिकल काउंसिल के पूर्व वैज्ञानिक और स्वीडन की उपासला यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डॉ राम एस उपाध्याय ने बताया कि इस बीमारी से लड़ने और स्वस्थ रहने के लिए शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता होना जरूरी है.

  • उत्तरी अफगानिस्तान के मदरसा में धमाका, 16 लोगों की मौत

उत्तरी अफगानिस्तान में बुधवार को धमाका हुआ है. ये धमाका समांगन के ऐबक शहर में जहदिया मदरसा में हुआ. धमाका तब हुआ जब दोपहर को नमाज अदा की जा रही थी. धमाके में करीब 16 लोगों की मौत हो गई है और 27 घायल हैं.

  • देश 6.8 से 7.0 प्रतिशत आर्थिक वृद्धि दर हासिल करने की दिशा में बढ़ रहा_ नागेश्वरन

भारत की अर्थव्यवस्था चालू वित्त वर्ष में 6.8 से 7.0 प्रतिशत आर्थिक वृद्धि दर हासिल करने की दिशा में बढ़ रही है. उक्त बातें मुख्य आर्थिक सलाहकार वी अनंत नागेश्वरन ने कहीं.

  • इजरायली फिल्ममेकर ने मांगी माफी, 'द कश्मीर फाइल्स' को बताया था 'अश्लील'

The Kashmir Files Row: द कश्मीर फाइल्स को Vulgar Propaganda बताने वाले इजरायली फिल्म मेकर नदव लैपिड ने अपने विवादित बयान के लिए माफी मांग ली है..लेकिन....आगे पढे़ं.

  • गर्लफ्रेंड मलाइका अरोड़ा को प्रेग्नेंट बताने पर भड़के अर्जुन कपूर, बोले- हमसे खेलने की हिम्मत मत करो

मलाइका अरोड़ा प्रेग्नेंट हैं या नहीं. बॉलीवुड का चर्चित कपल अर्जुन कपूर और मलाइका अरोड़ा आए दिन किसी ना किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं. अब इस खबर से कपल ने धमाका मचा दिया है.

  • Tunisia VS France _ बड़ा उलटफेर, ट्यूनीशिया ने मौजूदा चैंपियन फ्रांस को 1-0 से हराया

फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) में आज ट्यूनीशिया ने बड़ा उलटफेर करते हुए मौजूदा चैंपियन फ्रांस को 1-0 से हरा दिया है. हालांकि, जीत के बावजूद ट्यूनीशिया प्री-क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच पाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details