दिल्ली

delhi

Top Ten News 11 AM: शाम चार बजे चुनाव आयोग करेगा दिल्ली नगर निगम चुनाव की घोषणा

By

Published : Nov 4, 2022, 11:05 AM IST

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल. कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें सुबह 11 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

Etv Bharat
Etv Bharat

  • शाम चार बजे चुनाव आयोग करेगा दिल्ली नगर निगम चुनाव की घोषणा

शुक्रवार शाम चार बजे चुनाव आयोग दिल्ली नगर निगम चुनाव की घोषणा करेगा. एमसीडी का चुनाव एक ही चरण में होगा. दिसंबर के पहले और दूसरे सप्ताह में चुनाव हो सकते हैं.

  • आम आदमी पार्टी आज गुजरात में अपने सीएम फेस का एलान करेगी

गुजरात में विधानसभा चुनाव करीब आने के साथ ही आम आदमी पार्टी आज अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा कर सकती है. पार्टी पदाधिकारियों ने यह जानकारी दी.

  • दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 16 साल की लड़की से दुष्कर्म

दिल्ली के शाहदरा जिला के राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ के तौर पर कार्यरत है.

  • ट्विटर में आज से कर्मचारियों की छंटनी शुरू, मस्क ने कहा ने ई-मेल कर बताया जाएगा

एलन मस्‍क की कंपनी ट्विटर आज से कर्मचारियों की छंटनी शुरू करने वाली है. एलन मस्क का कहना है कि ट्विटर के कर्मचारियों को ईमेल द्वारा जानकारी दी जाएगी.

  • मोरबी हादसा, नगर पालिका के मुख्य अधिकारी संदीप सिंह जाला निलंबित

गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे में प्रशासन ने पहली बड़ी कार्रवाई की है. जानकारी के अनुसार नगर पालिका के मुख्य अधिकारी संदीप सिंह जाला को निलंबित कर दिया गया है. हादसे के बाद किसी सरकारी अफसर के खिलाफ यह पहला बड़ा कदम है.

  • अब 15 नवंबर तक आवेदन करने वालों को भी एक अक्टूबर से मिलेगी बिजली पर सब्सिडी

बिजली पर सब्सिडी (Electricity subsidy scheme) लेने के लिए जो लोग अभी तक आवेदन नहीं कर सके हैं, उनके लिए एक अच्छी खबर है. दिल्ली सरकार ने आवेदन करने की तारीख आगे बढ़ा दी है. सब्सिडी प्राप्त करने के लिए उपभोक्ता अब 15 नवंबर तक आवेदन कर सकते (apply for Electricity subsidy scheme) हैं.

  • पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर फायरिंग, अस्पताल में भर्ती

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के विरोध मार्च के दौरान गुरुवार को पंजाब प्रांत में उनके कंटेनर-ट्रक पर हमला किया गया, जिसमें उनके पैर में गोली लगी है, लेकिन वह खतरे से बाहर हैं.

  • गुजरात में मुख्यमंत्री उम्मीदवार का आज एलान करेगी आम आदमी पार्टी

गुजरात में विधानसभा चुनाव करीब आने के साथ ही आम आदमी पार्टी आज अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा कर सकती है. पार्टी पदाधिकारियों ने यह जानकारी दी.

  • दिल्ली में प्रदूषण इमरजेंसी जैसे हालात, ट्रकों की एंट्री पर बैन, 50% ही कर्मचारी आएंगे ऑफिस

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (National Capital Region) यानी NCR में प्रदूषण इमरजेंसी जैसे हालात हो गए हैं. एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) का लेवल 450 पहुंच गया है. इसके बाद गुरुवार को दिल्ली सरकार ने बैठक कर ग्रेडेड रेस्पांस एक्शन प्लान( GRAP-4) को लागू कर दिया.

  • शाहरुख खान का खुलासा, सलमान-ऋतिक की मदद से बनाई 'पठान' के लिए दमदार बॉडी

शाहरुख खान ने अपनी फिटनेस को लेकर बड़ा खुलासा भी किया है. 'पठान' फिल्म के लिए बॉडी बनाने के लिए उन्होंने सलमान खान और ऋतिक रोशन की जिम वीडियो की मदद ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details