दिल्ली

delhi

Top Ten News 1 PM: जारी रहेगा EWS आरक्षण, सुप्रीम कोर्ट की मुहर

By

Published : Nov 7, 2022, 1:13 PM IST

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल. कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें दोपहर 1 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

Top Ten News 1 PM
Top Ten News 1 PM

जारी रहेगा EWS आरक्षण, सुप्रीम कोर्ट की मुहर

केंद्र सरकार ने संविधान में संशोधन कर सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए 10 फीसदी आरक्षण का प्रावधान किया था. आरक्षण का प्रावधान करने वाले 103वें संविधान संशोधन को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया.

हेमंत सोरेन को बड़ी राहत, SC ने जनहित याचिका को सुनवाई के योग्य नहीं माना

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. न्यायालय ने खनन पट्टा और शेल कंपनी मामले में उनके पक्ष में फैसला सुनाया है.

दिल्ली के सरकारी स्कूलों को मिलेंगे 510 प्रधानाचार्य, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

दिल्ली के सरकारी स्कूलों को जल्द ही नए प्रधानाचार्य मिलने जा रहे (Delhi government schools to get 510 principals) हैं. इस बारे में शिक्षा निदेशालय ने एक परिपत्र जारी किया है, जिसमें उन उप-प्रधानाचार्यों के नाम हैं जिन्हें प्रमोट किया गया है.

MCD Election 2022: आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू, जानिए कौन लड़ सकता है निगम चुनाव

दिल्ली में एमसीडी चुनाव का बिगुल बज चुका है और सारी पार्टियों ने इसके लिए अपने-अपने स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. इसी क्रम में सोमवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो (mcd elections enrollment process starts from today) गई है. लेकिन कौन व्यक्ति एमसीडी चुनाव लड़ सकता है और इसकी प्रकिया और पात्रता क्या हैं, जानें इस रिपोर्ट में..

सुकेश ने उपराज्यपाल को लिखी तीसरी चिट्ठी, लगाए गए आरोपों की सीबीआई जांच कराने की मांग

दिल्ली की जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने तीसरी चिट्ठी दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को लिखी (Another letter bomb by Sukesh Chandrashekhar) है. सुकेश ने अपने लगाए गए आरोपों की सीबीआई जांच कराने की मांग की है.

एलन मस्क का एलान, सस्पेंड किये जाएंगे पैरोडी अकाउंट, नाम बदला तो हट जाएगा ब्लू टिक!

एलन मस्क ट्विटर को लेकर आये दिन कुछ नए अपडेट दे रहे हैं. आज सुबह भी एलन मस्क ने ट्वीट कर एक और बड़ी खबर दी. मस्क का यह ट्वीट ट्विटर अकाउंट्स के सस्पेंड होने से जुड़ा हुआ है. एलन मस्क ने कहा है कि ऐसे अकाउंट सस्पेंड कर दिए जाएंगे जिनकी पहचान स्पष्ट नहीं है.

मंकीपॉक्स वायरस एक बहुत बड़ा वायरस है, म्यूटेशन से हुआ 'स्मार्ट' और मजबूत

मंकीपॉक्स वायरस एक बहुत बड़ा वायरस है. Journal of Autoimmunity में प्रकाशित अध्ययन के निष्कर्ष, मंकीपॉक्स के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली मौजूदा दवाओं को संशोधित करने या नई दवाओं को विकसित करने में मदद कर सकते हैं और इस प्रकार बीमारी के लक्षणों को कम कर सकते हैं और वायरस के प्रसार को रोक सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया में गिरफ्तारी के बाद श्रीलंका क्रिकेट ने गुणथिलका को किया निलंबित

श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति ने दनुष्का गुणथिलका को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का फैसला किया है.

इमरान खान का मार्च उसी जगह से फिर शुरू होगा जहां उन पर हमला हुआ

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का मंगलवार को मार्च उसी जगह से शुरू होगा जहां उनपर हमला किया गया था. पंजाब प्रांत में एक रैली के दौरान उन पर हमला किया गया था.

पूर्ण चंद्रग्रहण 8 नवंबर को, भारत में सभी जगह दिखाई देगा

8 नवंबर को पूर्ण चंद्रग्रहण लगने वाला है (Total lunar eclipse on November 8 in India). चंद्रोदय के समय ग्रहण भारत के सभी स्थानों पर दिखाई देगा. ये साल का आखिरी चंद्र ग्रहण होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details