दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 22, 2022, 9:28 PM IST

ETV Bharat / state

Top 10 news 9 PM : Shradha murder case: आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट शुरू, कल हो सकता है नार्को टेस्ट

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल...कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें रात नौ बजे तक की 10 बड़ी खबरें, बस एक क्लिक में..

Etv Bharat
Etv Bharat

  • Shradha murder case: आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट शुरू, कल हो सकता है नार्को टेस्ट

दिल्ली के श्रद्धा हत्याकांड (Shraddha Murder Case) के आरोपी आफताब की पॉलीग्राफ टेस्ट मंगलवार देर शाम शुरू हो गई. पुलिस सूत्रों के अनुसार, रोहिणी FSL लैब में आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट शुरू हो गया. कल यानी बुधवार को नार्को टेस्ट किया जाएगा. पुलिस को उम्मीद है कि नार्को टेस्ट और पॉलीग्राफ टेस्ट के जरिए वह कुछ साक्ष्य बरामद कर सकेगी, जो आफताब को हत्यारा साबित करने में अहम कड़ी साबित होंगे.

  • India vs New Zealand : न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा टी20 मैच टाई, टीम इंडिया ने 1-0 से सीरीज अपने नाम की

बारिश नहीं रुकने की वजह से अंपायरों ने अंतिम टी20 मैच को खत्म करने का फैसला लिया. डकवर्थ लुईस नियम के तहत मैच टाई पर खत्म हुआ. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली.

  • श्रद्धा हत्याकांड: अपराधी हो शातिर तो नार्को टेस्ट भी कारगर नहीं

पुलिस श्रद्धा हत्याकांड में आरोपी आफताब की पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट कराने की तैयारी में है, लेकिन इससे पुलिस को कितना लाभ होगा इसे लेकर विशेषज्ञ संदेह जता रहे हैं. ब्रिटिश मेडिकल काउंसिल के पूर्व वैज्ञानिक और स्वीडन की उपासला यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डॉ. राम एस उपाध्याय (Dr Ram S Upadhyay) का कहना है कि अपराधी शातिर हो तो नार्को टेस्ट भी कारगर नहीं हो पाता है.

  • जैस्मीन शाह की याचिका पर हाईकोर्ट ने उपराज्यपाल से अपना पक्ष रखने को कहा

दिल्ली डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमिशन के चेयरमैन जैस्मीन शाह की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने उपराज्यपाल से पक्ष स्पष्ट करने को कहा है. दिल्ली हाईकोर्ट में न्यायमूर्ति जसवंत वर्मा की सिंगल बेंच ने मामले में उपराज्यपाल के क्षेत्राधिकार और न्यायिक अधिकार को लेकर विवेचना करने को कहा. कोर्ट अब इस मामले में सोमवार को सुनवाई करेगा.

  • मुंबई पुलिस को मिला पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी देने वाला ऑडियो

मुंबई पुलिस ने कहा है कि दाऊद के गुर्गों से पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी मिली है. इससे पहले अप्रैल के महीने में प्रधानमंत्री को जान से मारने की धमकी मिली थी.

  • सीबीआई को नहीं ट्रांसफर होगा श्रद्धा मर्डर केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

श्रद्धा हत्याकांड (Shraddha murder case) की जांच CBI से कराने की मांग करने वाली याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया. साथ ही याचिकाकर्ता पर जुर्माना लगाया है.कोर्ट का कहना है कि हमें इस दलील पर विचार करने का एक भी अच्छा कारण नहीं मिला.

  • 2024 लोकसभा चुनाव में अमेठी से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, यूपी कांग्रेस ने शुरू की तैयारी

2019 के लोकसभा चुनाव में यूपी की अमेठी सीट पर बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. उन्होंने कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके गढ़ में ही 54,731 वोटों के अंतर से हराया था. इस हार के बाद राहुल से अमेठी छिन गई. चर्चा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव (2024 Lok Sabha elections) में राहुल गांधी एक बार फिर अपने किले अमेठी को जीतने के लिए मैदान में उतरेंगे (Rahul Gandhi will contest from Amethi). यूपी कांग्रेस (UP Congress) के नेताओं ने इसकी पुष्टि की है.

  • छह साल में जेंडर चेंज करा कर गायत्री बन गई महेश, रचाई महिला मित्र से शादी

दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में सर्जरी कराने के बाद गायत्री अब महेश बन गई (female become male after surgery in delhi) है. इसके लिए उन्हें करीब छह साल का समय लगा. जेंडर चेंज कराने के बाद उन्होंने अपनी एक महिला मित्र से शादी भी कर ली है.

  • पीएम मोदी ने रोजगार मेले में 71 हजार लोगों को बांटे नियुक्ति पत्र

देशभर में 45 स्थानों पर आयोजित रोजगार मेले में 71,000 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए. इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री नवनियुक्त लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया.

  • दिल्ली में रणहौला की लापता किशोरी का निहाल विहार में नाले से मिला शव, हत्या की आशंका

दिल्ली में रणहौला इलाके से एक किशोरी 14 नवम्बर को लापता हो गई थी. उसका 19 नवम्बर को निहाल विहार में एक नाले से शव मिला (Dead body of missing teenage). परिवार वालों ने हत्या की आशंका जताई है लेकिन पुलिस इस मामले को अभी सुलझा नहीं पाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details