दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में बेखौफ चोरों ने ट्रांसफार्मर पर ही कर दिया हाथ साफ, पढ़ें 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Dec 28, 2022, 9:09 AM IST

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल...कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें सुबह 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें, बस एक क्लिक में..

top 10 news 10 am
top 10 news 10 am

  • नोएडा में महिला अधिवक्ता ने घरेलू सहायिका से की मारपीट, वीडियो वायरल

नोएडा में पेशे से अधिवक्ता महिला द्वारा उसकी घरेलू सहायिका से न सिर्फ मारपीट की (Female advocate assaulted domestic helper) गई, बल्कि उसे बंधक भी बनाया गया. मामले में पीड़िता के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद जांच शुरू कर दी गई है.

  • गाजियाबाद में बेखौफ चोरों ने ट्रांसफार्मर पर ही कर दिया हाथ साफ, तलाश में जुटी पुलिस

आपने अब तक बिजली की चोरी के मामले सुने होंगे, लेकिन गाजियाबाद में चोरी का एक अलग ही मामला सामने आया है. यहां चोरों ने बिजली के एक ट्रांसफार्मर पर ही अपना हाथ साफ कर दिया. चोरों ने ट्रांसफार्मर में लगे हुए कॉपर और अन्य सामान को चुरा लिया है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

  • कर्नाटक में 'भड़काऊ भाषण' को लेकर प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज

भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कर्नाटक में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि उन्होंने हिंदू कार्यकर्ताओं की हत्या की घटनाओं के मद्देनजर कहा कि हिंदु समुदाय के सदस्य लव जिहाद में शामिल लोगों को जवाब दें. अपने घरों में धारदार चाकू रखें. इस बयान के बाद उनके खिलाफ कर्नाटक पुलिस ने शिकायत दर्ज की है.

  • दिल्ली की परिवहन व्यवस्था होगी और मजबूत, मेट्रो फीडर बसों को चलाएगी सरकार

दिल्ली सरकार जल्द ही दिल्ली के नागरिकों के लिए लास्ट माइल कनेक्टिविटी को मजबूत करने में जुटी है और इसके तहत दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) की मौजूदा इलेक्ट्रिक बसों के परिचालन को अपने हाथों में लेगी.

  • ओडिशा दुबई, सिंगापुर और बैंकॉक के लिए सीधी उड़ान सेवाएं संचालित करेगा

ओडिशा मंत्रिमंडल ने एक प्रस्ताव पारित किया है जिसके तहत ओडिशा सरकार 186 सीटों वाले विमानों का परिचालन करेगी जिसका खर्च सरकार वहन करेगी. इससे होने वाली आय राज्य सरकार सुरक्षित रखेगी.

  • खुदरा ऋण पूरी व्यवस्था के लिए पैदा कर सकते हैं जोखिम : आरबीआई

आरबीआई की रिपोर्ट के अनुसार बैंकों का ग्रॉस एनपीए (GNPA) यानी फंसे कर्ज का आकार घटकर सितंबर में पांच प्रतिशत पर आ गया लेकिन मौजूदा वृहद-आर्थिक हालात बैंकों की सेहत पर असर डाल सकते हैं. आरबीआई ने वित्त वर्ष 2021-22 की 'भारत में बैंकिंग के रुझान एवं प्रगति' रिपोर्ट को जारी की.

  • राजस्थान: बाड़मेर में हिंदू धार्मिक ग्रंथ को जलाने का आरोप, तीन लोग गिरफ्तार

बाड़मेर में हिन्दू धार्मिक ग्रंथ को जलाने का मामला सामने आया (Hindu religious book burnt in Barmer) है. इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस ने मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • जम्मू कश्मीर के सिधरा इलाके में मुठभेड़ जारी

जम्मू कश्मीर के सिधरा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है. पुलिस को मिली खुफिया जानकारी के अनुसार इलाके में दो से तीन आतंकवादी छिपे हैं.

  • G20 Summit 2023 से पहले 5 जोन डेवलप करेगी एमसीडी, दिल्ली को दी जाएगी खूबसूरत शक्ल

राजधानी दिल्ली में अगले साल होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit 2023) को लेकर अभी से तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. एनडीएमसी (New Delhi Municipal Council) द्वारा लुटियन जोन और अपने पूरे क्षेत्र को नए सिरे से सजाने-संवारने के साथ खूबसूरत बनाने के काम की शुरुआत हो चुकी है.

  • कर्नाटक: फ्लाईओवर निर्माण के दौरान मजदूर के सीने में घुसा रॉड

कर्नाटक के होसुर सर्कल के पास एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर पर काम के दौरान एक मजदूर के सीने में लोहे का रॉड घुस गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details