दिल्ली

delhi

दिल्ली: सर्दी कम, लेकिन बारिश के आसार, कई इलाकों में पड़ सकते हैं ओले

By

Published : Jan 4, 2021, 10:06 AM IST

दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के आसार बन रहे हैं. साथ ही तेज हवाएं भी चल रही हैं. इसकी वजह से सर्दी बनी रहेगी. वहीं तापमान 10-11 डिग्री के बीच रहेगा.

today weather update for delhi
दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के आसार

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में पैदा हुए एक नए सिस्टम के चलते तापमान में उछाल आया है. वहीं बारिश के भी आसार बन रहे हैं. मौसम विभाग का अनुमान है कि आज दिल्ली के कई इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है.

दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के आसार

आज 10-11 डिग्री रहेगा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार, आज यहां बादल छाए रहेंगे. इलाकों में 20-30 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. जिसके चलते सर्दी महसूस होगी. हालांकि तापमान 10 और 11 डिग्री के आसपास बना रहेगा. सुबह सुबह सफदरजंग इलाके में न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज होने के साथ ही इस बात की पुष्टि भी हो गई है.



हवाओं की वजह से बढ़ेगी सर्दी

अधिकारियों की मानें तो एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस राजधानी दिल्ली और NCR के इलाकों पर असर दिखा रहा है. इसी के चलते बीते दिन दिल्ली के कई इलाकों में अच्छी बारिश देखने को मिली. खास बात है कि एक तरफ जहां तापमान में बढ़ोतरी होगी. वहीं दूसरी तरफ हवाओं के चलते लोगों को कपकपी महसूस हो सकती है.

ये भी पढ़ें- बारिश से नहीं टूटेगा हौसला, जरूरत पड़ी तो 26 जनवरी से पहले भी कूच किया जाएगा दिल्ली

कल का न्यूनतम तापमान 9.9 डिग्री

इससे पहले बीते दिन रविवार को राजधानी दिल्ली में सुबह साढ़े नौ बजे तक 25.1 मिमी बारिश हुई. वहीं शाम साढ़े पांच बजे तक ये आंकड़ा 14.8 मिलीमीटर बारिश का था. इस दौरान दिल्ली का न्यूनतम तापमान 9.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है. अधिकतम तापमान यहां सामान्य से चार डिग्री कम 15.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details