दिल्ली

delhi

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 9 AM

By

Published : Oct 16, 2020, 9:05 AM IST

Updated : Oct 16, 2020, 9:16 AM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां लॉकडाउन के बीच जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

DELHI TOP TEN NEWS 9 AM
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 9 AM

एफएओ की 75वीं वर्षगांठ आज, पीएम मोदी जारी करेंगे ₹75 का सिक्का

आज प्रधानमंत्री मोदी 75 रुपये का स्मृति सिक्का जारी करेंगे. खाद्य एवं कृषि संगठन की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर इस सिक्के को जारी किया जाएगा. यह सिक्का खाद्य एवं कृषि संगठन और भारत के दीर्घकालिक संबंध को लेकर भी जारी किया जाना है.

महाराष्ट्र : पुलिसकर्मी की पिटाई मामले में मंत्री को तीन महीने की जेल

महाराष्ट्र की मंत्री यशोमति ठाकुर को पुलिसकर्मी के साथ मारपीट करने के मामले तीन महीने सश्रम कारावास और 15,500 रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. जिला और सत्र अदालत ने गुरुवार को इस मामले में महिला एवं बाल विकास मंत्री के ड्राइवर सहित तीन अन्य लोगों को भी दोषी करार दिया. जानें क्या है पूरा मामला...


पटपड़गंज: फॉगिंग और एंटी लार्वा दवाइयों का किया गया छिड़काव, निगम पार्षद रहे मौजूद

डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया जैसी बीमारियों से बचाने के लिए पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज वार्ड में फागिंग और एंटी लार्वा दवाइयों का छिड़काव किया गया. इस दौरान RWA के पदाधिकारी के साथ स्थानीय निगम पार्षद व पूर्व मेयर बिपिन बिहारी सिंह मौजूद रहे. जो खुद भी फॉगिंग करते नज़र आए.


कंपार्टमेंट परीक्षा के बाद 12वीं का रिजल्ट हुआ 99 फीसद, शिक्षा मंत्री ने जताई खुशी

सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षा के बाद जहां 12वीं के नतीजे 99 फीसदी हुए, जो कि पहले 98 फीसदी थे, तो वहीं 10वीं के नतीजे भी 93 फ़ीसदी हो गए. जो कि पहले 83 फीसदी थे. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर की है.


चिकनगुनिया और डेंगू से जंग जारी, निगम पार्षदों ने अपने-अपने इलाकों में कराया फॉगिंग

दिल्ली में डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के मामले लगातार सामने आने लगे हैं. जिसको देखते हुए निगम पार्षदों ने अपने-अपने इलाकों में फॉगिंग और सैनिटाइजेशन करवाया. जिससे मच्छरों को पैदा होने से रोका जा सके.


मुनिरका मेट्रो के बाहर महीने भर से भरा है सीवर का गंदा पानी, लोग हो रहे परेशान

राजधानी दिल्ली के मुनिरका प्रशासन की उदासीनता के चलते रिंग रोड मेट्रो के ठीक बाहर करीब एक महीने से नाले-सीवर का गंदा पानी भरा रहता है. जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.


नोए़डा: DCP ने किया थाना सेक्टर 20 का निरीक्षण, पुलिसकर्मियों को बांटी सुरक्षा किट

गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना के चलते पुलिसकर्मियों की मौत के बाद पुलिस प्रशासन में डर का माहौल है. जिसे देखते हुए डीसीपी प्रथम ज़ोन ने एक संस्था के माध्यम नोएडा के थाना सेक्टर 20 के सभी पुलिसकर्मियों को सुरक्षा किट बांटी. जिससे वे कोरोना से सुरक्षित रहकर लोगों की सेवा कर सकें.

उत्तम नगर: पुलिस ने घोषित अपराधी को किया गिरफ्तार, एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज

घरों में सेंधमारी और चोरी करने के पांच से भी ज्यादा मामलों में शामिल एक घोषित अपराधी को उत्तम नगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है.


घर का रास्ता भटक गई 17 साल की लड़की को डाबड़ी पुलिस ने कुछ घंटों में ढूंढा

रास्ता भटक गई 17 साल की लड़की को डाबड़ी पुलिस ने कुछ घंटों के भीतर ही सही सलामत उसके घर पहुंचाया. डिशनल डीसीपी के अनुसार विजय एन्क्लेव में रहने वाले एक शख्स ने पुलिस में सूचना दी कि उसकी 17 वर्षीय बेटी घर से लापता है.


फरीदाबाद में बदमाशों के हौसले बुलंद, पूर्व सैनिक को मारी गोली

फरीदाबाद में बदमाशों ने पूर्व सैनिक को गोली मार दी. जिसे आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती किया गया. जहां हालत गंभीर होने पर उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया. फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

Last Updated : Oct 16, 2020, 9:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details