दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 30, 2021, 12:25 PM IST

ETV Bharat / state

जामिया में दाखिले के लिए आज आखिरी तारीख, अभी बढ़ सकती है Last Date

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में शैक्षणिक सत्र 2021-22 में स्नातक, परास्नातक, बीटेक, बीआर्क और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन करने की आज यानि 30 जून आखिरी तारीख है. लेकिन सूत्रों की मानें तो दाखिले के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाई जा सकती है.

today-is-the-last-date-for-admission-in-jamia-millia-islamia
बढ़ सकती है आवेदन की तारीख

नई दिल्ली:जामिया मिल्लिया इस्लामिया में शैक्षणिक सत्र 2021-22 में स्नातक, परास्नातक, बीटेक, बीआर्क और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन करने की आज यानि 30 जून आखिरी तारीख है.

विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया 17 मई से शुरू की गई थी. वहीं कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते उम्मीदें जताई जा रही है कि दाखिले के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाई जा सकती है. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसकी अधिकारिक घोषणा आज देर शाम तक की जा सकती है.

15 जुलाई को जारी होगा प्रवेश पत्र

विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा पिछले दिनों जारी किए गए प्रोस्पेक्टस के मुताबिक 30 जून तक शैक्षणिक सत्र 2021 - 22 में एडमिशन के लिए छात्र आवेदन कर सकते हैं. वहीं आवेदनकर्ता छात्र 1 जुलाई से 5 जुलाई तक आवेदन पत्र में संशोधन या सुधार कर सकते हैं.

इसके अलावा दाखिले के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए 15 जुलाई प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा. हालांकि अब उम्मीद जताई जा रही है कि जब आवेदन करने की तारीख बढ़ाई जा सकती है तो इन तारीखों में भी बदलाव होने की संभावना है.

ऑनलाइन करना होगा आवेदन

बता दें कि आवेदन करने वाले इच्छुक छात्रों को www.jmi.ac.in या www.jmicoe.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

पढ़ें-Government Jobs Update: भारतीय तटरक्षक में नौकरी का मौका, ऐसे करें आवेदन

ABOUT THE AUTHOR

...view details