दिल्ली

delhi

विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए मेयर ने नेता विपक्ष सहित तीन पार्षदों को निलंबित कियाः राजा इकबाल सिंह

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 29, 2023, 8:44 PM IST

दिल्ली नगर निगम में नेता विपक्ष राजा इकबाल सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी विपक्ष के सवालों से क्यों घबरा रही है. विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए मेयर ने नेता विपक्ष सहित तीन पार्षदों को निलंबित किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम में नेता विपक्ष राजा इकबाल सिंह ने कहा कि निगम के सदन में विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए आम आदमी पार्टी की मेयर ने नेता विपक्ष सहित तीन पार्षदों को निलंबित किया है. उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के पार्षद दिल्ली के नागरिकों व कर्मचारियों के हितों और दिल्ली में हुए दवा घोटाले को लेकर आम आदमी पार्टी से सवाल पूछ रहे थे.

जिससे घबराकर आम आदमी पार्टी की मेयर ने आनन फानन में निलंबन का फैसला सुना दिया. उन्होंने बताया कि अगर दिल्ली के नागरिकों के हितों के लिए बार-बार भी निलंबित होना पड़ा तो उन्हें यह मंज़ूर है. दिल्ली नगर निगम के सदन में नागरिकों की आवाज़ इस गूंगी-बहरी सरकार को सुनाने के लिए उठाते रहेंगे.

नेता विपक्ष राजा इक़बाल सिंह ने आम आदमी पार्टी से सवाल किए हैं किः

  • क्या निगम कर्मचारियों का दो महीने से बकाया वेतन, अरविंद केजरीवाल के विपश्यना से लौटने के बाद दिया जाएगा ?
  • सुप्रीम कोर्ट की जुडिशल कमेटी के निर्णय के बाद भी डी-सीलिंग की प्रक्रिया को प्रारंभ क्यों नहीं किया गया?
  • दिल्ली हुए नक़ली दवाई घोटाले में आम आदमी पार्टी के मंत्री भारद्वाज के ख़िलाफ़ कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही?

उन्होंने कहा कि दिल्ली नगर निगम के सदन में इन सवालों को पूछने पर आम आदमी पार्टी की मेयर ने नेता विपक्ष सहित भारतीय जनता पार्टी के तीन पार्षदों को सदन से निलंबित कर दिया. भारतीय जनता पार्टी के पार्षद लगातार इन सवालों का जवाब आम आदमी पार्टी से मांगते रहेंगे चाहे उन्हें निगम सदस्य बार-बार क्यों न निलंबित होना पड़े. बताया कि आम आदमी पार्टी सुप्रीम कोर्ट की जुडिशल कमेटी के निर्णय के बाद भी दुकानों को डी-सील क्यों नहीं कर रही है यह बात समझ से परे है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली की झांकी गणतंत्र दिवस परेड से बाहर होने पर सौरभ भारद्वाज बोले- बदला ले रही है केंद्र सरकार

उन्होंने बताया कि दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों व अधिकारियों को पिछले दो महीने से वेतन नहीं मिला है. जबकि, आम आदमी पार्टी के मुखिया ने इस बात का जश्न पूरे जोरशोर से मनाया था कि निगम कर्मचारियों व अधिकारियों को हर महीने की पहली तारीख़ को वेतन मिलेगा. मगर यह वादा भी हवा-हवाई साबित हुआ. अब निगम कर्मचारी व अधिकारी अपने वेतन के लिए इधर उधर भटकने को मजबूर हैं.

सिंह ने बताया कि आम आदमी पार्टी ने जब से निगम के सत्ता संभाली है तब से इन लोगों ने नागरिक हितों के लिए कोई काम नहीं किया है. ये लोग सिर्फ़ झूठ की राजनीति करते हैं. चुनाव जीतने के लिए नागरिकों को सुनहरे सपने दिखाते हैं और जब उन वादों को पूरा करने की बात आती है तो भागते नज़र आते हैं.

यह भी पढ़ें-गणतंत्र दिवस की झांकियों में AAP दिखाएगी शराब घोटाला, नकली दवा घोटाला, बंगला घोटाला: बांसुरी स्वराज

ABOUT THE AUTHOR

...view details