दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

जेल में कोरोना का कहर जारी, तिहाड़ जेल नहीं ले रहा नये कैदी

दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. जिसकी चपेट में तिहाड़ जेल के कैदी भी आ रहे हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए जेल प्रशासन ने नये कैदियों की एंट्री पर रोक लगा दी है.

By

Published : Apr 26, 2021, 10:13 AM IST

Tihar jail is not taking new prisoners in jail
तिहाड़ जेल

नई दिल्ली: तिहाड़ जेल में कोरोना का कहर लगातार जारी है. हाल के दिनों में यहां से 300 मामले सामने आ चुके हैं. कैदियों के बीच फैल रहे इस संक्रमण को रोकने के लिए तिहाड़ जेल एवं रोहिणी जेल में नये कैदियों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है. नये कैदियों को 14 दिन के लिए मंडोली जेल भेजा जाएगा और क्वारंटीन अवधि पूरा होने पर उस कैदी को रेगुलर जेल में भेजा जाएगा.


जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण की इस लहर ने जेल को भी अपनी चपेट में ले रखा है. अप्रैल माह की शुरुआत में जहां जेल के भीतर कोरोना केस की संख्या 50 से कम थी, तो अभी यह आंकड़ा 300 को पार कर चुका है. संक्रमित होने वालों में अकेले कैदी नहीं बल्कि जेल कर्मचारी एवं डॉक्टर भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:- तिहाड़ जेल से सामने आए कोरोना संक्रमण के 95 नये मामले

जेल प्रशासन ने इसे रोकने के लिए कई कदम उठाए, लेकिन उसका लाभ नहीं मिला. इसके चलते यह तय किया गया है कि नये कैदियों को तिहाड़ एवं रोहिणी जेल में सीधे नहीं लिया जाएगा. यहां लाने से पहले उन्हें 14 दिन के लिए मंडोली जेल में क्वारंटीन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:-तिहाड़ जेल में बढ़ रहे संक्रमण के मामले, दो दिन में 95 नए केस आए सामने



जेल में बनाये गए अलग वार्ड कोरोना संक्रमण की रफ्तार को ध्यान में रखते हुए नये कैदियों को मंडोली जेल में 14 दिन के लिए क्वारंटीन किया जाएगा. इसके लिए वहां अलग से वार्ड बनाया गया है. क्वारंटीन अवधि पूरी होने पर छोटे अपराधों में शामिल कैदियों को उनके रेगुलर जेल में ट्रांसफर कर दिया जाएगा. वहीं गंभीर अपराध में जेल पहुंचे कैदियों को मंडोली जेल में ही रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details