दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

किसान आंदोलन के कारण दिल्ली से सटे बॉर्डर्स पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

किसान आंदोलन के मद्देनजर दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम लगातार किए जा रहे हैं और यह काम गुरुवार को भी जारी है. सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. जिसमें दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ ही अर्ध सैनिक बलों के जवान शामिल हैं.

By

Published : Dec 3, 2020, 10:37 PM IST

Tight security arrangements on the borders
बॉर्डर्स पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

नई दिल्ली:बदरपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और यहां पर बड़ी संख्या में पुलिस के जवान तैनात हैं और पुलिस पिकेट लगाई गई है हालांकि यहां पर ट्राफिक सामान्य रूप से चल रहा है हरियाणा के फरीदाबाद की तरफ से ट्राफिक लगातार दिल्ली में प्रवेश कर रहा है, लेकिन यहां पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और बड़ी संख्या में पुलिस के जवान यहां पर तैनात हैं.

बॉर्डर्स पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

दिल्ली-हरियाणा के बॉर्डर पर लगातार 7 दिन से किसानों के जमावड़े को देखते हुए एक-एक करके दिल्ली के सभी बॉर्डर को सील किया जा रहा है. जिसके चलते हैवी ट्रैफिक की समस्या पैदा हो रही है. लामपुर, औचंदी सफियाबाद, प्याओ मनियारी, सबोली, गाजीपुर बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर को भी बंद कर दिया गया है. जिससे जीटीके रोड पर हैवी ट्रैफिक की समस्या हो गई है.

बॉर्डर्स पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

झरोदा बॉर्डर पर लगातार कई दिनों से तैनात जवानों को डीसीपी द्वारका संतोष कुमार मीणा ने पहुंच कर चना गुड़ का पैकेट दिया और जवानों के हौसला अफजाई के लिए उन्हें तनाव मुक्त रहने के लिए प्रेरित किया. जिस तरीके से किसान आंदोलन लगातार लंबा खिंच रहा है, ऐसे में बॉर्डर पर तैनात जवान थक ना जाएं. इसके लिए उनके रहने खाने का तो प्रबंध किया ही जा रहा है.

बॉर्डर्स पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

किसान आंदोलन के आज 8वें दिन भी दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर जहां दिल्ली का आयानगर और हरियाणा का गुरुग्राम का एरिया आता है. यहां अभी भी भारी पुलिस बल के साथ सीआईएसएफ के जवान भी तैनात है. वहीं दिल्ली पुलिस बॉर्डर वाले इलाकों में बेरिकेटिंग कर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद किए हुए हैं. इस बॉर्डर पर वाटर केनन के साथ डम्पर और जेसीबी मशीन की तैयारी भी की गई है.

बॉर्डर्स पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

किसान आंदोलन के मद्देनजर दक्षिण पूर्वी दिल्ली के कालिंदी कुंज बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. कालिंदी कुंज बॉर्डर पर यूपी के नोएडा की सीमा दिल्ली से मिलती है और यहां पर किसानों के आंदोलन के मद्देनजर लगातार सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं और यह काम गुरुवार को भी जारी है.

बॉर्डर्स पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

एक तरफ जहां गाजीपुर बॉर्डर पर किसान बैठे हुए हैं, तो वहीं आनंद विहार, भोपुरा और लोनी बॉर्डर पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आनंद विहार बॉर्डर पर बैरिकेड बढ़ाए जाने से ट्रैफिक काफी स्लो हो गया. जिसके चलते उस में एंबुलेंस फस गई. एंबुलेंस में मरीज भी था. एंबुलेंस स्टाफ ने बताया कि जाम की वजह से मरीज की हालत बिगड़ रही है.

बॉर्डर्स पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details