दिल्ली

delhi

New Year Eve पर कटा 1336 लोगों का चालान, खुद मौजूद रहे कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव

By

Published : Jan 1, 2021, 1:03 PM IST

दिल्ली पुलिस की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार नववर्ष की पूर्व संध्या पर कुल 1 हजार 336 चालान किए गए हैं. नियमों का पालन कराने के लिए भारी पुलिस बल के साथ दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव मौजूद रहे.

CP SN Srivastva
दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव

नई दिल्ली:नए साल की पूर्व संध्या पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा कुल 1 हजार 336 से ज्यादा चालान किए गए हैं. इनमें शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले 26 लोग शामिल हैं. दिल्ली सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन कराने के लिए भारी पुलिस बल के साथ दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव भी मौजूद रहे.

पुलिस बल के साथ मौजूद रहे दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव

जानकारी के अनुसार एक तरफ जहां कोविड-19 का पालन कराने के लिए दिल्ली पुलिस बड़ी संख्या में तैनात की गई थी, तो वहीं दूसरी तरफ यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ भी एक्शन लिया गया.

कई लोगों पर कार्रवाई

दिल्ली पुलिस की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार नववर्ष की पूर्व संध्या पर कुल 1 हजार 336 चालान किए गए हैं, जिनमें खतरनाक ढंग से गाड़ी चलाने के 174 मामले शामिल हैं. शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले कुल 26 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है, जबकि अवैध पार्किंग के लिए 706 गाड़ियों का चालान किया गया है. इसके साथ ही 221 गाड़ियों को ट्रैफिक की क्रेन द्वारा उठाया गया.

'जनता ने किया सहयोग'

ट्रैफिक पुलिस के संयुक्त आयुक्त मनीष अग्रवाल का कहना है कि पुलिस द्वारा की गई अपील और मीडिया द्वारा लोगों के बीच चलाए गए जागरूकता अभियान का काफी बेहतर असर देखने को मिला.

पढ़ें- दिल्ली: नाइट कर्फ्यू की जांच कर रही SDM की टीम पर हुआ हमला

गुरुवार रात काफी कम संख्या में लोग नववर्ष की पूर्व संध्या पर बाहर निकले. इसकी वजह से ज्यादातर इलाकों में ना तो जाम की समस्या देखने को मिली और ना ही लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. इसके लिए उन्होंने खासतौर से मीडिया और जनता को धन्यवाद किया है.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव रात को सुरक्षा के इंतजाम का जायजा लेने के लिए निकले और उन्हें काफी मजबूत सुरक्षा दिखाई दी.

उन्होंने कहा-

दिल्ली पुलिस साल भर सुरक्षा को लेकर मुस्तैद रहती है. इस बार कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के बंदोबस्त किए थे. सभी जगह पर सुरक्षा के अच्छे बंदोबस्त मिले हैं. उम्मीद है नया साल लोगों के लिए खुशियां लेकर आएगा और आने वाली कोरोना वैक्सीन इस बीमारी पर जीत दिलाने में सहायक होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details