दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पिंक लाइन पर चार दिन बंद रहेंगे ये मेट्रो स्टेशन, जानिए वजह

पिंक लाइन के तीन मेट्रो स्‍टेशन 12 से 15 जुलाई तक लोगों के लिए बंद रहेंगे. आईपी एक्सटेंशन से त्रिलोकपुरी और मयूर विहार फेज वन से मयूर विहार पॉकेट वन स्टेशन के बीच मेट्रो सेवा नहीं मिलेगी. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने शनिवार को यह जानकारी दी.

By

Published : Jul 10, 2021, 10:43 PM IST

These metro stations will remain closed for four days on the Pink Line
पिंक लाइन मेट्रो

नई दिल्ली :दो हिस्सों में बंटी हुई पिंक मेट्रो को जल्द ही सिंगल लाइन बना दिया जाएगा. इसके लिए त्रिलोकपुरी में बचा हुआ सेक्शन बनकर तैयार है. यहां पर इलेक्ट्रिक वायरिंग (OHE) लगाने का काम 12 जुलाई से शुरू हो रहा है. इसके चलते 12 से 15 जुलाई के बीच Pink Line के कुछ Metro station चार दिन बंद रहेंगे. 16 जुलाई से इस लाइन पर पहले की तरह पिंक लाइन पर सेवा बहाल हो जाएगी.

DMRC के मुख्य प्रवक्ता अनुज दयाल के अनुसार, Metro Pink Line पर मयूर विहार पॉकेट-1 और त्रिलोकपुरी संजय लेक स्टेशन के बीच मेट्रो सेवा जल्द शुरू होने वाली है. इसके लिए ओवरहेड इलेक्ट्रिसिटी बिछाने का काम चल रहा है. इसकी वजह से 12 जुलाई से लेकर 15 जुलाई के बीच पिंक लाइन मेट्रो सेवा में कुछ बदलाव किए गए हैं. इस दौरान मजलिस पार्क से लेकर मयूर विहार फेज वन सेक्शन पर मेट्रो सेवा सामान्य रूप से चलती रहेगी. वहीं आईपी एक्सटेंशन से मौजपुर और शिव विहार सेक्शन पर मेट्रो सेवा सामान्य रूप से चलती रहेगी.


अनुज दयाल के अनुसार, मयूर विहार पॉकेट 1 से त्रिलोकपुरी संजय लेक के बीच OHE को जोड़ने का काम इस अवधि में होगा. इसके चलते आईपी एक्सटेंशन से त्रिलोकपुरी और मयूर विहार फेज वन से मयूर विहार पॉकेट वन स्टेशन के बीच मेट्रो सेवा नहीं मिलेगी. इस दौरान मंडावली वेस्ट विनोद नगर, ईस्ट विनोद नगर, मयूर विहार फेस 2, त्रिलोकपुरी और मयूर विहार पॉकेट 1 स्टेशन बंद रहेंगे.

DMRC के प्रवक्ता अनुज दयाल के अनुसार, Pink Line पर पहली और आखिरी ट्रेन पहले के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है. मयूर विहार फेज वन और आईपी एक्सटेंशन से उसी समय मेट्रो सेवा मिलेगी जैसा अन्य दिनों में मिलती है. मेट्रो सेवा में किए गए इस बदलाव को लेकर पिंक लाइन पर घोषणा के जरिए भी यात्रियों को सूचना दी जाएगी. 16 जुलाई से इस लाइन पर सामान्य रूप से मेट्रो चलने लग जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details