दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

जैश का आंतकी अब्दुल माजिद श्रीनगर से गिरफ्तार, 12 साल से था वॉन्टेड

डीसीपी संजीव यादव के मुताबिक स्पेशल सेल की टीम जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी अब्दुल माजिद बाबा को लम्बे समय से तलाश कर रही थी. जम्मू कश्मीर के सोपोर जिले में रहने वाले अब्दुल माजिद पर दिल्ली पुलिस की तरफ से दो लाख रुपये का इनाम घोषित था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को साल 2007 में दर्ज एक मामले में इसकी तलाश थी.

By

Published : May 14, 2019, 10:22 AM IST

Updated : May 14, 2019, 3:03 PM IST

जैश का आंतकी अब्दुल माजिद श्रीनगर से गिरफ्तार

नई दिल्ली: स्पेशल सेल ने 12 साल से वॉन्टेड जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी अब्दुल माजिद बाबा को गिरफ्तार कर लिया है, अब्दुल माजिद बाबा 12 साल से श्रीनगर में रह रहा था. साल 2007 में दर्ज एक मामले में स्पेशल सेल को उसकी तलाश थी. अब्दुल पर दो लाख का इनाम भी घोषित था.

जैश का आंतकी अब्दुल माजिद श्रीनगर से गिरफ्तार

दिल्ली हाई कोर्ट ने माजिद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर रखा था. पुलिस ने उसे श्रीनगर से गिरफ्तार किया.

डीसीपी संजीव यादव के मुताबिक स्पेशल सेल की टीम जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी अब्दुल माजिद बाबा को लम्बे समय से तलाश कर रही थी. जम्मू कश्मीर के सोपोर जिले में रहने वाले अब्दुल माजिद पर दिल्ली पुलिस की तरफ से दो लाख रुपये का इनाम घोषित था. स्पेशल सेल को साल 2007 में दर्ज एक मामले में पुलिस को उसकी तलाश थी.

लंबे समय से पुलिस टीम उसकी तलाश में भारत के अलग-अलग हिस्सों में छानबीन कर रही थी.

श्रीनगर से पकड़ा गया अब्दुल माजिद
डीसीपी संजीव यादव के अनुसार जैश के आतंकी अब्दुल माजिद की तलाश करने में स्पेशल सेल टेक्निकल सर्विस के साथ ही अपने मुखबिर तंत्र की भी मदद ले रही थी. हाल ही में उन्हें सूचना मिली कि अब्दुल माजिद श्रीनगर में मौजूद है और वहां पर पुलिस से बचने के लिए छिपा हुआ है.

इस जानकारी पर स्पेशल सेल की एक टीम श्रीनगर के डाउन टाउन इलाके में पहुंची और वहां से उसे गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली पुलिस उसे श्रीनगर की अदालत में पेश करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लेकर आएगी.

जैश के कारनामों के होंगे अहम खुलासे?
पुलिस के मुताबिक जैश में अब्दुल माजिद की काफी अहम भूमिका है. उसे जैश की सभी साजिशों की जानकारी रहती है. स्पेशल सेल उसकी गिरफ्तारी को बहुत अहम मान रही है. उन्हें उम्मीद है कि उससे पूछताछ में जैश के नेटवर्क, साजिश एवं सक्रिय आतंकियों के बारे में काफी जानकारी मिलेगी.

Last Updated : May 14, 2019, 3:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details