दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

यहां देखें दिल्ली की 10 बड़ी खबरें

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां हो रही पानी की सप्लाई बाधित, दिल्ली के विभिन्न कोर्ट में क्या हुआ. बैंकों की हड़ताल का क्या हुआ असर. जानिए एक नजर में.

By

Published : Mar 20, 2021, 3:05 PM IST

ten-big-news-of-delhi-till-3-pm
यहां देखें दिल्ली की 10 बड़ी खबरें

  • सुप्रीम कोर्ट ने पूछा- कितनी पीढ़ियों तक जारी रहेगा आरक्षण

मराठा कोटा मामले की सुनवाई के दौरान उच्चतम न्यायालय ने पूछा कि आखिर कितनी पीढ़ियों तक आरक्षण जारी रहेगा. सर्वोच्च न्यायालय ने 50 प्रतिशत की सीमा हटाए जाने की स्थिति में पैदा होने वाली असमानता को लेकर भी चिंता प्रकट की.

  • 'अरे दीदी मोदी को क्रेडिट मत दीजिए, पर गरीब के पेट पर लात क्यों मार रही हैं?'

खड़गपुर में प्रधानमंत्री मोदी रैली को संबोधित कर रहे हैं. वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज गुवाहाटी में असम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे.

  • सरकार ने बेरोजगारी, महंगाई और अपने ‘मित्रों’ की कमाई बढ़ाई : राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज केंद्र सरकार पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने क्या बढ़ाया? बेरोज़गारी, महंगाई, ग़रीबी और सिर्फ़ मित्रों की कमाई.

  • पं. बंगाल विस चुनाव: हल्दिया रैली में बोलीं ममता- मोदी ने सबकुछ बंद कर दिया

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए हल्दिया में प्रचार के लिए पहुंची ममता ने कहा कि बीजेपी भारतीय जघन्य पार्टी है. ममता ने हल्दिया की रैली में बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा, बीजेपी सिर्फ झूठे वादे करती है, जहां चुनाव होता है वहां बीजेपी वादे कर चुनाव जीतती है और भूल जाती है.

  • गाजियाबाद में टंकी के पानी से 2 दर्जन से अधिक लोग बीमार, पुलिस कर रही जांच

टंकी के पानी से महागुन पुरम सोसायटी के लोग बीमार हो गये. पुलिस टीम मौके पर पहुंची. जहां करीब 2 दर्जन लोगों के बीमार होने की सुचना मिली. मौके पर एम्बुलेंस बुलाई गई और बीमारों को अस्पताल में एडमिट करवाया.

  • मनी लांड्रिंग के मामले में शब्बीर शाह की पत्नी बिलकिस शाह को समन जारी

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मनी लांड्रिंग के मामले में शब्बीर शाह की पत्नी बिलकिस शाह को समन जारी किया है. एडिशनल सेशंस जज धर्मेंद्र राणा ने बिलकिस शाह को 9 जून को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है.

  • नर्सरी एडमिशन: पहली सूची के तहत एडमिशन प्रक्रिया आज से शुरू, 24 मार्च तक ले सकते हैं एडमिशन

दिल्ली के निजी स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2021 - 22 के लिए नर्सरी में एडमिशन की पहली सूची आज जारी कर दी गई है. वहीं अभिभावक पहली सूची में अपने बच्चे का एडमिशन के लिए नाम स्कूल में तलाश रहे हैं.

  • गाजियाबाद: दिल्ली की दहलीज पर ही होली मनाएंगे आंदोलनकारी किसान

गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसानों के आंदोलन को चार महीने पूरे होने जा रहे हैं. इन चार महीनों में लोहड़ी, मकर संक्रांति, वसंत पंचमी और जितने भी त्योहार आए, उन सभी को गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों ने धूमधाम के साथ मनाया. ऐसे में होली भी किसान बॉर्डर पर ही धूमधाम के साथ मनाएगा.

  • गुरु तेग बहादुर के 400वे प्रकाश पर्व के मौके पर शीश गंज गुरुद्वारे में कार्यक्रम, पढ़ाया गया धार्मिक पाठ

गुरुद्वारा शीश गंज साहिब में एक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ. बंदा बहादुर फाउंडेशन के अध्यक्ष और पंजाब स्टेट डेवलपमेंट कारपोरेशन के अध्यक्ष कृष्ण कुमार बावा ने बताया कि 101 लोगों का ये जत्था पंजाब से चला और यहा पहुंचा.

  • महावर ने बजट को बताया झूठा, दिल्ली की जनता से सौतेला व्यवहार का लगाया आरोप

दिल्ली सरकार के पेश किए बजट को लेकर उत्तर पूर्वी जिले के भाजयुमो ने बजट चर्चा के कार्यक्रम का आयोजन किया. आयोजन में विधायक अजय महावर और जिला अध्यक्ष गोयल ने दिल्ली की सरकार के बजट और सरकारी नीतियों पर सवाल उठाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details