दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर शिक्षकों का धरना, बोर्ड परीक्षाओं पर संकट के बादल!

नई दिल्ली/गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश माध्यमिक बोर्ड की गुरूवार से शुरू हो गई. परीक्षा शुरू तो हो गई है लेकिन उस पर संकट के बादल गहरा सकते हैं. पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर शिक्षकों ने धरना दिया.

बोर्ड परीक्षाओं पर संकट के बादल!

By

Published : Feb 7, 2019, 7:23 PM IST

गाजियाबाद में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर शिक्षकों ने गुरुवार को व्यापक प्रदर्शन किया. कई महकमों के कर्मचारी हड़ताल पर बैठ गए हैं. सभी शिक्षक पुरानी पेंशन बहाली को लेकर लंबे समय से मांग कर रहे थे. इसके लिए सरकार को 6 फरवरी तक का अल्टीमेटम दिया गया था. 6 फरवरी बीतने के साथ ही विरोध शुरू हो गया है.

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर शिक्षकों की हड़ताल

बोर्ड परीक्षाओं पर संकट के बादल
धरने पर बैठे शिक्षक उत्तर प्रदेश माध्यमिक बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले टीचर्स को भी इस मुहिम में शामिल करने की कोशिश कर रहे हैं. ताकि बोर्ड परीक्षाओं का बहिष्कार किया जा सके. अगर ऐसा हुआ तो आने वाले वक्त में बोर्ड परीक्षाओं पर संकट के बादल गहरा सकते हैं.

कर्मचारियों को एस्मा का भी डर
हालांकि कर्मचारियों को एस्मा का भी डर है. आसार कम है कि बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी कर रहे शिक्षक पुरानी पेंशन बहाली के लिए आवाज उठा रहे यूनियन के साथ धरने पर आएंगे. अगर माध्यमिक बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले शिक्षक धरना में शामिल हो गए, तो आने वाले दिनों में यह धरना प्रदर्शन काफी व्यापक रूप ले सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details