दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

किसान आंदोलन: दिल्ली में सामान सप्लाई प्रभावित, बढ़ाई गई सभी बॉर्डर की सुरक्षा

किसान आंदोलन के चलते जहां एक तरफ दिल्ली में सामान की सप्लाई प्रभावित हुई है, वहीं इसको लेकर कैट ने चिंता जताई है. जिसके चलते दिल्ली के सभी बॉर्डर पर सुरक्षा के इंतजाम बढ़ा दिए गए हैं.

By

Published : Dec 4, 2020, 9:14 PM IST

Peasant movement
किसान आंदोलन

नई दिल्ली:किसान आंदोलन के चलते राजधानी में व्यापारियों के सामान की आवाजाही को लेकर आ रही दिक्कतों पर कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने चिंता जताई है. कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि आज आल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप सिंघल और उनके साथियों के साथ बातचीत की गयी है और यह सुनिश्चित किया है कि राजधानी दिल्ली में किसी भी सामान की आपूर्ति में कोई कमी ना आए.

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल
बाबा हरिदास नगर से हरियाणा में लगने वाले कई छोटे-छोटे रास्तों को पुलिस द्वारा बैरिकेड लगाकर डायवर्ट कर दिया गया है. क्योंकि इन रास्तों से काफी लोग रोजाना दिल्ली से हरियाणा आना-जाना करते थे. पुलिस टीम कई वाहन चालकों को रोककर चेकिंग भी कर रही है और साथ ही उनके डॉक्यूमेंट भी देखे जा रहे हैं. जो लोग आस-पास के इलाकों में रहते हैं उन्हें यहां से निकलने की अनुमति दी जाती है और इसके अलावा बाकी वाहन चालकों को डायवर्ट किए गए रूट का इस्तेमाल करने के निर्देश दिए जा रहे हैं.
बाबा हरिदास नगर से हरियाणा में लगने वाले कई छोटे-छोटे रास्ते डायवर्ट

बदरपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं यहां पर दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ ही अर्ध सैनिक बलों के जवानों को भी तैनात किया गया है और यहां पर सुरक्षा के समुचित व्यवस्था की गई है लेकिन ट्राफिक को सामान्य रूप से चलाया जा रहा है लोग आसानी से फरीदाबाद के तरफ से दिल्ली में प्रवेश करते हुए नजर आ रहे हैं.

बदरपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मजदूर किराएदार विकास पार्टी ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए किसान बिल के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन को अपना पूर्ण समर्थन दे दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेंद्र पासवान ने कहा कि किसान अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे हैं सरकार को इनकी सभी बातों को मानना चाहिए. नासमझ लोगों की सरकार जब बन जाती है तो उसका नतीजा किसान आंदोलन के रूप में देखने को मिलता है.

मजदूर किराएदार विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेंद्र पासवान

ABOUT THE AUTHOR

...view details