दिल्ली

delhi

सर गंगाराम अस्पताल में सुबह 6 बजे की गई ऑक्सीजन की सप्लाई

By

Published : Apr 27, 2021, 11:29 AM IST

दिल्ली में कोरोना महामारी के बीच अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी हो रही है. इसी को लेकर सर गंगाराम अस्पताल में सुबह 6 बजे 2 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई की गई.

Supply of 2 tons of liquid oxygen in Sir Gangaram Hospital
सर गंगाराम अस्पताल

नई दिल्ली:दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की शॉर्टेज बनी हुई है और अलग-अलग कंपनियों के जरिए अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई की जा रही है. दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भी ऑक्सीजन की सप्लाई जारी है. इसी कड़ी में मंगलवार सुबह 6:00 बजे अस्पताल में 2 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई हुई.

सर गंगाराम अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई


अस्पताल प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इनॉक्स एयर प्रोडक्ट्स की ओर से 2 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन सुबह 6:00 बजे अस्पताल में सप्लाई हुई. जिसके बाद कुल मिलाकर इस समय अस्पताल में 6000 क्यूबिक मीटर ऑक्सीजन स्टोरेज टैंक में है, जो 10 घंटों तक इस्तेमाल हो जाएगा. यानी कि शाम 6:00 बजे तक अस्पताल में ऑक्सीजन उपलब्ध है, उसके बाद ऑक्सीजन की शॉर्टेज फिर आ सकती है.

ये भी पढ़ें:-कोरोना की संदिग्ध मरीज की अस्पताल के बाहर मौत, रातभर एम्बुलेंस में पड़ा रहा शव


बता दें कि कोरोना वायरस की स्थिति राजधानी में लगातार गंभीर होती जा रही है. रोजाना कोरोना से होने वाले मौतों का आंकड़ा रिकॉर्ड तोड़ रहा है. पिछले 24 घंटे में 380 लोगों की जान चली गई है. वही अस्पतालों में भी भीड़ लगी हुई है, अधिकतर अस्पतालों में मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है. बेड दवाओं और ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों की भर्ती बंद कर दी गई है. वहीं डिस्चार्ज करने पर जोर दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details