दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

DU: सेंट स्टीफंस कॉलेज में पीजी के लिए ऑनलाइन एडमिशन की जल्द जारी होगी तारीख

कोरोना काल के कारण ज्यादातर कॉलेज में एग्जाम और एडमिशन को लेकर देर हुई. लेकिन फिलहाल दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले की प्रक्रिया जारी है. इसी को लेकर सेंट स्टीफंस कॉलेज में पीजी के लिए ऑनलाइन एडमिशन की तारीख जल्द जारी होगी.

By

Published : Aug 5, 2020, 8:33 PM IST

Updated : Aug 5, 2020, 11:02 PM IST

St. Stephens College
डीयू सेंट स्टीफंस कॉलेज

नई दिल्ली: देश की राजधानी में दिल्ली विश्वविद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2020 - 21 के लिए दाखिला प्रक्रिया जारी है. वहीं दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध सेंट स्टीफंस कॉलेज में पोस्ट ग्रेजुएशन में दाखिला प्रक्रिया भी पूरी तरह से ऑनलाइन होगी. पोस्ट ग्रेजुएशन में दाखिले को लेकर जल्द ही तारीख जारी की जा सकती है. बता दें कि फिलहाल स्नातक पाठ्यक्रम के लिए भी ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया जारी है


पीजी में भी दाखिला होगा ऑनलाइन

सेंट स्टीफेंस कॉलेज द्वारा जारी किए गए नोटिस के मुताबिक पोस्ट ग्रेजुएशन में दाखिला प्रक्रिया पूरी तरीके से ऑनलाइन होगी. विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि छात्रों को सेंट स्टीफेंस कॉलेज में एडमिशन के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भरना होगा. साथ ही कहा कि छात्रों का दाखिला मेरिट और दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की जा रहे एंट्रेंस के आधार पर होगा.

पोस्ट ग्रेजुएशन में है 9 कोर्स

बता दें कि सेंट स्टीफंस कॉलेज में पोस्ट ग्रेजुएशन में 9 कोर्स है जिनमें एमए इकोनॉमिक्स, इंग्लिश, हिस्ट्री, फिलासफी, संस्कृत, एमएससी मैथमेटिक्स, केमिस्ट्री, फिजिक्स और ऑपरेशनल रिसर्च शामिल है. ज्ञात हो कि सेंट स्टीफंस कॉलेज एक माइनॉरिटी संस्थान है जिसमें ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन पाठ्यक्रम में 50 फ़ीसदी सीट क्रिश्चियन छात्रों के लिए रिजर्व है. वहीं ग्रेजुएशन के लिए दाखिला प्रक्रिया जारी है लेकिन पोस्ट ग्रेजुएशन में अभी दाखिला शुरू नहीं हुआ है. बता दें कि सेंट स्टीफंस कॉलेज में छात्रों को एडमिशन इंटरव्यू पास करने के बाद ही मिलता है.

Last Updated : Aug 5, 2020, 11:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details