दिल्ली

delhi

ICC World Cup 2023: दिल्ली में श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच आज, असुविधा से बचने के लिए जान लें ये बातें

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 7, 2023, 1:11 PM IST

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शनिवार को श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे विश्व कप का मैच खेला जाएगा. इसके लिए बाहर सुरक्षा व्यवस्था, दर्शकों के प्रवेश और यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए भी बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार को दिल्ली में विश्व कप का मैच खेला जाएगा. इसके लिए अरुण जेटली स्टेडियम में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. इसके अलावा स्टेडियम के बाहर सुरक्षा व्यवस्था, दर्शकों के प्रवेश और यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए भी बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है. डे नाइट मैच दोपहर 2 बजे से शुरू होगा. इसके लिए स्टेडियम के गेट 12:00 बजे खोल दिए जाएंगे. 12:00 बजे से प्रवेश शुरू होगा जो मैच खत्म होने तक चलता रहेगा. स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश के लिए 18 गेट से प्रवेश की व्यवस्था की गई है.

दर्शकों को अपने टिकट पर लिखे हुए गेट से ही प्रवेश करना होगा और उससे पहले सुरक्षा जांच करानी होगी. बता दें कि 34,000 की क्षमता वाला अरुण जेटली स्टेडियम देश के पुराने क्रिकेट स्टेडियम में से एक है. इसे पहले फिरोजशाह कोटला मैदान के नाम से जाना जाता था.

स्टेडियम में प्रवेश के लिए गेट: गेट नंबर 1, 2, 3, 4, 5, 6 और 7 स्टेडियम के दक्षिणी हिस्से में स्थित हैं और इन गेटों पर प्रवेश बहादुरशाह मार्ग से किया जाएगा.

गेट नंबर- 8, 9, 10, 11, 12, 13, 14 और 15 सड़क पर स्टेडियम के पूर्वी हिस्से में स्थित हैं. इन गेटों पर प्रवेश अंबेडकर स्टेडियम बस टर्मिनल के बगल में जवाहर लाल नेहरू मार्ग से अनुमत किया जाएगा.

गेट नंबर 16, 17 और 18 स्टेडियम के पश्चिमी तरफ स्थित हैं और इन गेटों पर प्रवेश पेट्रोल पंप के पास बहादुरशाह जफर मार्ग से अनुमत किया जाएगा.

पार्किंग की व्यवस्था :

  1. स्टेडियम व उसके साथ लेबल वाहनों के लिए सीमित पार्किंग उपलब्ध है.
  2. विंडस्क्रीन पर कार पार्किंग का लेबल लगा होना अनिवार्य है.
  3. पार्किंग लेबल पर वाहन का नंबर लिखा होना चाहिए.
  4. स्टेडियम के निकट वैध पार्किंग लेबल के बिना वाहनों को अनुमति नहीं दी जाएगी.
  5. कार पार्किंग लेबल धारकों को रिंग रोड, जवाहर लाल नेहरू मार्ग, आसफ अली रोड या बहादुरशाह जफर मार्ग का उपयोग करने की सलाह दी जाती है.
  6. पार्किंग स्थल P1, P 3 और P 4 में प्रवेश केवल बहादुरशाह जफर मार्ग (पेट्रोल पंप के पास) से होगा.

सामान्य वाहन :मैच के दिन बहादुरशाह जफर मार्ग, जवाहर लाल नेहरू मार्ग और रिंग रोड पर राजघाट से आईपी फ्लाईओवर तक किसी भी वाहन को पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इन सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को क्रेन द्वारा उठा लिया जाएगा व वैधानिक कार्यवाही की जाएगी.

पार्क और राईड की सुविधा :पार्क और राईड की सुविधा दर्शकों और बिना लेबल वाले वाहनों के लिए उपलब्ध है. अपने वाहनों में आने वाले सभी दर्शक सुविधा का लाभ उठाने या स्टेडियम तक चलने के लिए निम्नलिखित पार्क एंड राइड साइटों तक पहुंच सकते हैं.

1. माता सुंदरी पार्किंग 2. शांति वन पार्किंग 3. वेल्ड्रोम रोड के नीचे

डायवर्जन/प्रतिबंध :दरियागंज से बहादुरशाह जफर मार्ग और गुरु नानक चौक से आसफ अली रोड तक सड़कों पर किसी भी भारी वाहन और बसों को अनुमति नहीं दी जाएगी. यात्रियों से अनुरोध है कि वे मैच के दिन शनिवार को दोपहर 12 बजे से रात 12 बजे तक निम्नलिखित सड़कों का प्रयोग करने से बचें.

  1. राजघाट से जवाहर लाल नेहरू मार्ग.
  2. कमला मार्केट से राजघाट तक जवाहर लाल नेहरू मार्ग.
  3. तुर्कमान गेट से दिल्ली गेट तक आसफ अली रोड.
  4. बहादुरशाह जफर मार्ग से रामचरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट तक.

ये भी पढ़ें :ETV BHARAT EXCLUSIVE: World Cup 2023: पूर्व भारतीय क्रिकेटर पंकज सिंह बोले- विश्व कप में भारत मजबूत दावेदार

ABOUT THE AUTHOR

...view details