दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Exclusive: गोल्डन गर्ल ने अर्जुन अवॉर्ड के लिए CM पटनायक से लगाई गुहार

गोल्डन गर्ल दुती चंद ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की. अर्जुन अवार्ड सम्मान के लिए सीएम से गुहार लगाई.

By

Published : Jul 29, 2019, 6:12 PM IST

गोल्डन गर्ल दुती चंद की गुहार etv bharat

नई दिल्ली: गोल्डन गर्ल के नाम से मशहूर दुती चंद को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया जा सकता है. इसको लेकर दुती चंद ने हाल ही में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की है.
ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान गोल्डन गर्ल ने बताया की हाल ही में अर्जुन अवॉर्ड के लिए उनका नाम चुना गया था, लेकिन बाद में खेल मंत्रालय ने खारिज कर दिया.

गोल्डन गर्ल दुती चंद की गुहार


वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में जीता था स्वर्ण पदक
गोल्डन गर्ल ने बताया कि उन्होंने इस मुद्दे पर सीएम पटनायक से मुलाकात की और इटली में हुए वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में जीता स्वर्ण पदक भी दिखाया.

सीएम से अनुरोध
बताया जा रहा है जब उनका नाम अर्जुन अवॉर्ड के लिए नामित किया गया था, तब उनके पास स्वर्ण पदक नहीं था. जिसके कारण उनका नाम खारिज कर दिया गया था. लेकिन इटली में हुई प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने के बाद उन्होंने सीएम से मुलाकात कर दोबारा से उनकी फाइल अर्जुन अवॉर्ड के लिए भेजने का अनुरोध किया.

वर्तमान राष्ट्रीय 100 मीटर इवेंट की महिला खिलाड़ी
बता दें कि दुति चंद एक भारतीय धाविका हैं. वर्तमान में राष्ट्रीय 100 मीटर इवेंट की महिला खिलाड़ी हैं. वह भारत की तीसरी महिला खिलाड़ी हैं जिन्होंने ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों के 100 मीटर की बेंच में क्वालीफाई किया है हाल ही में जुलाई महीने में इटली में हुए वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में गोल्ड जीतकर इतिहास रचा है.

कामयाबी के पीछे कड़ी मेहनत
बातचीत में गोल्डन गर्ल ने बताया साल 2006 से उन्होंने खेलना शुरू किया था और आज के समय भारत की शीर्ष धावकों में से एक हैं. यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है. जिसका फल आज उन्हें मिला है.


प्रतियोगिताओं के लिए उनकी कड़ी मेहनत रहती है. इसके लिए वह रोजाना सुबह 9 बजे से लेकर लगातार प्रैक्टिस करती हैं. उनके कोच इसके लिए उनके साथ कड़ी मेहनत करते हैं. रोजाना 6 से 8 घंटे तक वह प्रतियोगिताओं के लिए प्रैक्टिस करती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details