दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली में धर्म और कर्म की लड़ाई, AAP सांसद संजय सिंह से एक्सक्लूसिव बातचीत

संजय सिंह ने कहा कि देशभर में बीजेपी धर्म की राजनीति करती है, जबकि दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी कर्म की राजनीति करती है. आगामी विधानसभा चुनाव में भी हम कर्म के नाम पर ही वोट मांगेंगे. जबकि आदतन भाजपा धर्म को ही मुद्दा बनाएगी. संजय सिंह ने ये बात ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत में कही.

By

Published : Sep 4, 2019, 9:44 PM IST

Updated : Sep 4, 2019, 11:12 PM IST

संजय सिंह से खास बातचीत ETV BHARAT

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ईटीवी भारत से EXCLUSIVE बातचीत की. इस बातचीत में उन्होंने 5 साल में आम आदमी पार्टी के कामकाज और डेढ़ साल के अपने राज्यसभा कार्यकाल में किए गए बड़े कामों का जिक्र किया. सबसे अहम बात इस एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में संजय सिंह ने अपनी बातों से ये साफ कर दिया है कि दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव कितना कांटेदार रहेगा और AAP का एजेंडा क्या होगा.

संजय सिंह से खास बातचीत

खास बातचीत में संजय सिंह ने दिल्ली में सीलिंग के मुद्दे पर बात की. संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी सीलिंग को रोकना नहीं चाहती बल्कि व्यापारियों को सीलिंग से त्रस्त करना चाहती है. संजय सिंह ने AAP के 5 साल के कार्यकाल पर कहा कि वो दावे के साथ कह सकते हैं कि आजादी के बाद इतना बेहतरीन काम किसी सरकार ने किया.

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने खास बातचीत में बीजेपी भी न सिर्फ बड़े हमले किए बल्कि कई गंभीर आरोप भी लगाए. संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी में मूर्खों का जमावड़ा है और यही वजह है कि किसे क्या बोलना है मालूम ही नहीं है.

बीजेपी धर्म तो AAP कर्म की करती है राजनीति
संजय सिंह ने कहा कि देशभर में बीजेपी धर्म की राजनीति करती है, जबकि दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी कर्म की राजनीति करती है. आगामी विधानसभा चुनाव में भी हम कर्म के नाम पर ही वोट मांगेंगे. जबकि आदतन भाजपा धर्म को ही मुद्दा बनाएगी. संजय सिंह ने ये बात ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत में कही.

उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली में काम किया है. चाहे वो शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन, सड़क, पानी और बिजली समेत कोई भी क्षेत्र हो. दिल्ली की जनता इसी की बदौलत हमें वापस सत्ता में लाएगी.

बीजेपी के प्रति नरमी दिखाने के पीछे वजह क्या है?
आम आदमी पार्टी ने हाल के दिनों में बीजेपी के प्रति नरमी दिखाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम कभी भी किसी पर हमलावर नहीं हुए. हम तो अपना दर्द बयां कर रहे थे क्योंकि हमारे मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री समेत अनेक नेताओं के यहां सीबीआई ने छापेमारी करवाई. इस वजह से हम अपना दर्द बयां कर रहे थे क्योंकि कोर्ट ने 25 में से 20 मामलों को खारिज कर दिया. जाहिर है कि हमारी पार्टी और दिल्ली सरकार ने कोई गलत काम नहीं किया था.

वहीं उत्तर प्रदेश के बारे में संजय सिंह ने कहा कि वहां योगी जी की सरकार है जहां धर्म की राजनीति होती है गाय और मंदिर के नाम पर लड़ाइयां होती है. शासन व्यवस्था की हालत ये है कि मिड डे मील में बच्चों को नमक और रोटी दी जाती है. वहीं सैकड़ों बच्चे अस्पताल में मर जाते हैं और सरकार कहती है कि अगस्त के महीने में ऐसी मौतें होती हैं.

हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में लड़ेंगे चुनाव-संजय सिंह
वहीं आगामी विधानसभा चुनावों के बारे में संजय सिंह ने कहा कि हम हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में चुनाव लड़ेंगे लहंगे संगठन की क्षमता के मुताबिक हम कम ही सीटों पर चुनाव लड़ेंगे लेकिन हमारी उपस्थिति जरूर होगी.

Last Updated : Sep 4, 2019, 11:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details