दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 5, 2020, 2:47 PM IST

ETV Bharat / state

सिंघु बॉर्डर पर मशीन से रोटी बनाकर खा रहे किसान

ईटीवी भारत की टीम लगातार किसान आंदोलन पर ग्राउंड जीरो से रिपोर्टिंग कर रही है. इसी बीच हमारे संवाददाता सनी मलिक ने किसानों के बीच पहुंचकर हालातों का जायजा लिया. इस दौरान हमारे सामने अलग-अलग तस्वीरें सामने आई है.

special-roti-machine-for-farmers-on-singhu-border
सिंघु बॉर्डर पर मशीन से रोटी बना रहे किसान

नई दिल्ली/सोनीपतःकृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन का आज 10वां और अहम दिन है. आज किसानों की सरकार से बातचीत होनी है. किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाले चिल्ला बॉर्डर को बंद कर रखा है. इसके अलावा सिंघु बॉर्डर पर भी भारी पुलिस बल तैनात है.

सिंघु बॉर्डर पर मशीन से रोटी बना रहे किसान, 1 घंटे में 900 रोटियां होती हैं तैयार

रोटियां बनाने की मशीन

ईटीवी भारत की टीम लगातार किसान आंदोलन पर ग्राउंड जीरो से रिपोर्टिंग कर रही है. इसी बीच हमारे संवाददाता सनी मलिक ने किसानों के बीच पहुंचकर हालातों का जायजा लिया. इस दौरान हमारे सामने अलग-अलग तस्वीरें सामने आई है. हरियाणा दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर किसान हजारों की संख्या में कृषि कानून को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों की भारी संख्या के चलते अब रोटियां बनाने के लिए मशीनें भी मंगवा ली गई है.

1 घंटे में बनती है 900 रोटियां

किसानों ने बताया कि लगातार लंगर चलाने के लिए इस तरह की मशीनों की जरूरत पड़ेगी. उन्होंने बताया कि ये मशीन 1 मिनट में 15 रोटियां बनाती है और 1 घंटे में 900 रोटियां बना देती है. जिससे लंगर में कोई भी बाधा नहीं आती और लंगर 24 घंटे चलता है. किसानों का कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांगें नहीं मानती तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा. वहीं किसानों के लगातार जारी प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने अपने सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details