दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

स्पेशल सेल ने मोदी मिल के पास से तीन इंटरस्टेट हथियार तस्करों को दबोचा, अब तक 300 पिस्टलों की कर चुके हैं सप्लाई

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की पुलिस टीम ने तीन इंटरस्टेट हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से इनके पास से 21 पिस्टलें बरामद की गई हैं.

By

Published : Apr 15, 2023, 6:57 PM IST

स्पेशल सेल ने मोदी मिल के पास से तीन इंटरस्टेट हथियार तस्करों को दबोचा
स्पेशल सेल ने मोदी मिल के पास से तीन इंटरस्टेट हथियार तस्करों को दबोचा

स्पेशल सेल ने मोदी मिल के पास से तीन इंटरस्टेट हथियार तस्करों को दबोचा

नई दिल्ली: फायर आर्म्स के सिंडिकेट के बड़े मामले का खुलासा करते हुए स्पेशल सेल की पुलिस टीम ने तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. जिनकी पहचान राजेंद्र उर्फ राजू, नरेंद्र सिंह उर्फ नीतू उर्फ सपेरा और प्रदीप सिंह के रूप में हुई है. ये सभी राजस्थान और पंजाब के रहने वाले हैं. इनके पास से 21 पिस्टल बरामद की गई है जिनमें 7 सेमी ऑटोमेटिक और 14 सिंगल शॉट पिस्टल हैं.

डीसीपी स्पेशल सेल आलोक कुमार ने बताया कि इनसे पूछताछ में पता चला कि इन लोगों ने 2 साल के दौरान दिल्ली-एनसीआर, पंजाब और नॉर्दन स्टेट में 300 पिस्टल की खेप की सप्लाई लोकल क्रिमनल्स को कर चुके हैं. ये लोग मध्य-प्रदेश के खरगोन से पिस्टल लाकर आगे डिमांड के आधार पर दिल्ली, एनसीआर और पंजाब में सप्लाई करते हैं.

इसे भी पढ़ें:राहगीरों को निशाना बनाकर स्नैचिंग करने वाले दो लुटेरे गिरफ्तार


आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए एसीपी अतर सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर रंजीत सिंह की टीम को लगाया गया था. लगातार टेक्निकल सर्विलांस और अपने इंटेलिजेंस की मदद से यह टीम इन हथियार तस्करों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने में पिछले चार महीने से लगी हुई थी. इनके बारे में पूरी जानकारी मिलने पर स्पेशल सेल की टीम ने साउथ दिल्ली के मोदी मिल फ्लाई ओवर के पास इन्हें ट्रैप कर लिया. उस वक्त ये लोग 21 पिस्टल की खेप को आगे सप्लाई करने के लिए पहुंचे थे.

पुलिस को देखकर इन लोगों ने भागने की कोशिश की लेकिन पहले से ही अलर्ट स्पेशल सेल की टीम ने इन्हें चारों तरफ से घेर लिया और इनको हिरासत में लेकर कार से पिस्टलों को बरामद कर लिया. पूछताछ में यह भी पता चला कि गिरफ्तार हथियार सप्लायर नरेंद्र सिंह उर्फ नीटू पहले भी आर्म्स के मामले में पंजाब के पटियाला से गिरफ्तार हो चुका है. इसका साथी राजेंद्र उर्फ राजू राजस्थान के जयपुर में आर्म्स के मामले में गिरफ्तार हो चुका है. पुलिस टीम आगे की छानबीन में जुटी है.

इसे भी पढ़ें:Delhi Cyber Crime: पुलिस ने 3 साइबर फ्रॉडों को दबोचा, ICICI बैंक के कस्टमर को करता था टारगेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details