दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

सांगवान- लगरपुरिया गैंग  को हथियार देने कैराना से आया था तस्कर, स्पेशल सेल ने दबोचा

दिल्ली स्पेशल सेल ने दो हथियार सप्लायर को गिरफ्तार किया है. इस दौरान आरोपी आरिफ के पास से एक पिस्तौल और जिंदा कारतूस बरामद हुए. वहीं दूसरे आरोपी कुर्बान के पास से भी पिस्तौल और कारतूस जब्त किया गया.

By

Published : Aug 24, 2020, 6:45 PM IST

Updated : Aug 24, 2020, 8:46 PM IST

special cell arrested arms supplier with illegal weapons
हथियार सप्लायर गिरफ्तार

नई दिल्लीः दिल्ली-एनसीआर के गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई करने वाले दो तस्करों को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. यह तस्कर वांछित चल रहे बदमाश कपिल सांगवान उर्फ नंदू को हथियार सप्लाई कर रहे थे. पुलिस ने इनके पास से पांच पिस्तौल और जिंदा कारतूस बरामद किए हैं.

दिल्ली स्पेशल सेल ने दबोचे दो हथियार सप्लायर

डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के अनुसार हथियार तस्करों को लेकर स्पेशल सेल की टीम काम कर रही थी. इस दौरान उन्हें सूचना मिली कि यूपी के कैराना का रहने वाला हथियार तस्कर आरिफ कपिल सांगवान और विकास लगरपुरिया गैंग को हथियार सप्लाई कर रहा है. यह भी पता चला कि आरिफ अपने साथियों के साथ बवाना की एक फैक्ट्री के पास स्कॉर्पियो गाड़ी में हथियार की खेप को लेकर आएगा. यह खेप उसे नंदू गैंग को सप्लाई करनी है. इस जानकारी पर एसीपी ललित मोहन नेगी और हृदय भूषण की देखरेख में इंस्पेक्टर रविंद्र त्यागी की टीम ने जाल बिछाया.

स्कॉर्पियों में लेकर आए थे हथियार और गांजा

वहीं तय किए हुए स्थान पर एक स्कॉर्पियो कार आई जिसे जांच के लिए पुलिस ने रोका. पुलिस ने गाड़ी में सवार युवकों को आत्मसमर्पण के लिए कहा. लेकिन गाड़ी से उतरते ही उन्होंने पुलिस टीम पर गोली चलाने के लिए पिस्तौल निकाल ली. वहीं पुलिस टीम दोनों को काबू करने में कामयाब रही. आरिफ के पास से एक पिस्तौल और जिंदा कारतूस बरामद हुए. वहीं दूसरे आरोपी कुर्बान के पास से पिस्तौल और कारतूस जब्त किया गया. उनके बैग से तीन पिस्तौल और उनकी गाड़ी से 15 किलो गांजा भी बरामद किया गया.

दोगुनी कीमत पर बेचते थे हथियार

गिरफ्तार किया गया आरिफ बिहार के गोपालगंज से 22000 रुपये में हथियार लेकर आता था और उसे दिल्ली एनसीआर के बदमाशों को 45 से 50 हजार रुपये में बेचता था. इसके साथ ही वह 150 रुपये में खरीदी गई गोली को 250 रुपये तक में यहां पर बेचता था.

आरिफ ने पुलिस को बताया है कि वह गुवाहाटी से 70 हजार रुपये किलो में गांजा लाकर उसे दिल्ली में एक 1.25 लाख रुपए किलो के हिसाब से बेचता था. अभी तक 5 साल में लगभग 300 पिस्तौल और 400 गोलियां वह बदमाशों को सप्लाई कर चुका है. गिरफ्तार किया गया मोहम्मद कुर्बान मुजफ्फरनगर का रहने वाला है. आरिफ उसे एक ट्रिप के लिए 5 से 15 हजार रुपये तक देता था.

Last Updated : Aug 24, 2020, 8:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details