दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 29, 2023, 10:51 PM IST

ETV Bharat / state

नोएडा अग्निकांड: पेट्रोल पंप से खुद ही पेट्रोल भरते दिखे कार में जिंदा जले सॉफ्टवेयर इंजीनियर और दोस्त

Software engineer burnt alive in car fire: नोएडा सेक्टर 119 स्थित आम्रपाली प्लेटिनम सोसाइटी के बाहर एक स्विफ्ट कार में बैठे दो दोस्त कुछ दिन पहले जिंदा जल गए थे. अब पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज हाथ लगी है, जिसमें सेक्टर-51 स्थित पेट्रोल पंप पर दोनों युवक खुद से कार में पेट्रोल भरते हुए दिखाई पड़ रहे हैं.

नोएडा अग्निकांड
नोएडा अग्निकांड

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा में आम्रपाली प्लेटिनम सोसाइटी के बाहर बीते शुक्रवार को कार में आग लगने से सॉफ्टवेयर इंजीनियर और उसके कारोबारी साथी की मौत हो गई थी. इस मामले में नोएडा पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिली है. फुटेज में सेक्टर-51 स्थित पेट्रोल पंप पर दोनों युवक खुद से कार में पेट्रोल भरते हुए दिख रहे हैं. पेट्रोल भरने के बाद दोनों कार से चले जाते हैं. कार में रखी 20 लीटर की कैन में भी दोनों ने पेट्रोल भरा है. प्रारंभिक जांच में ही सामने आ गया था कि पेट्रोल के कारण कार में ब्लास्ट हुआ था.

घटना से संबंधित फुटेज मृतकों के परिजनों को भी दिखाई गई है. फुटेज में दोनों युवक पहली बार एक बजकर 57 मिनट पर पेट्रोल पंप पर गए. इसके बाद कार में पेट्रोल भरा और चले गए. दूसरी बार दो बजकर 45 मिनट पर फिर पेट्रोल पंप पर गए. कार में खाली हुई जगह में फिर से पेट्रोल भरा. एक प्लास्टिक कैन में भी पेट्रोल भरा. इस दौरान एक बाइक चालक आया तो उसकी बाइक में भी पेट्रोल भरा. कार से दोनों युवक जिस समय पेट्रोल पंप पर गए, वहां कोई मौजूद नहीं था. अगर था भी तो वह अंदर सो रहा होगा.

नोएडा सेक्टर 119 स्थित आम्रपाली प्लेटिनम सोसाइटी के बाहर एक स्विफ्ट कार में बैठे दो बचपन के दोस्त जिंदा जल गए थे.

बताया जा रहा है कि पार्टी करने के बाद दोनों पेट्रोल पंप पर पहुंचे थे. वहां से तेल भरने के कुछ घंटे बाद सुबह छह बजकर 11 मिनट पर दोनों सोसाइटी के बाहर पहुंचे. इसी दौरान कार में आग लगने से आम्रपाली प्लेटिनम सोसाइटी निवासी विजय चौधरी और सेक्टर-53 निवासी अनस की मौत हो गई. मामले की जांच अब अंतिम चरण में है. शुरुआती दौर में पुलिस हत्या के एंगल से भी मामले की जांच कर रही थी.

मामले की जांच अब अंतिम चरण में है. शुरुआती दौर में पुलिस हत्या के एंगल से भी मामले की जांच कर रही थी.

हालांकि, अब अधिकारियों का कहना है कि यह हत्या नहीं, बल्कि हादसा है. कार के अंदर कैन मिलने के बाद ही पुलिस इस बात की आशंका जता रही थी कि इसमें पेट्रोल या डीजल जैसा कुछ था, जिसकी वजह से ही आग ने इतनी तेज रफ्तार पकड़ी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details