दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ऑक्सीजन की किल्लत: सर गंगाराम अस्पताल को मिला 11 हजार क्यूबिक मीटर ऑक्सीजन

दिल्ली में कोरोना के मामलों में हर दिन बेतहाशा वृद्धि हो रही है. इसी बीच अब दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन कमी सामने आ रही है. सर गंगाराम हॉस्पिटल को एक दिन के लिए 11 हजार क्यूबिक मीटर ऑक्सीजन की सप्लाई की गई है, लेकिन मरीजों की संख्या को देखते हुए यह नाकाफी है.

By

Published : Apr 21, 2021, 12:46 PM IST

sir gangaram hospital gets 11000 cubic meter oxygen supply from pvt vendors
गंगाराम अस्पताल

नई दिल्ली:राजधानीदिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. वहीं अब अस्पतालों में भी ऑक्सीजन की कमी सामने आ रही है. जिसको लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद ट्वीट कर बता चुके हैं कि अस्पतालों में ऑक्सीजन बहुत कम बचा है. उन्होंने केंद्र सरकार से मदद भी मांगी है.

केजरीवाल का ट्वीट

इस बीच ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे सर गंगा राम अस्पताल को ऑक्सीजन का 1 दिन का कोटा मिल गया है. लेकिन मरीजों की संख्या को देखते हुए यह ऑक्सीजन ऊंट के मुंह में जीरा के समान है.


सर गंगाराम अस्पताल को मिला 11 हजार क्यूबिक मीटर ऑक्सीजन
अस्पताल के चेयरमैन डॉ. डीएस राणा ने जानकारी दी है कि 21 अप्रैल सुबह 9:00 बजे उनके अस्पताल में ऑक्सीजन की स्थिति 1 दिन तक चलने लायक है. रात में 4500 क्यूबिक मीटर प्राइवेट वेंडर द्वारा अस्पताल को ऑक्सीजन की सप्लाई की गई है. इसके अलावा आईनॉक्स एयर के द्वारा भी 6000 क्यूबिक मीटर ऑक्सीजन की सप्लाई की गई है.

ये भी पढ़ें:-जानिए दिल्ली के इन बड़े अस्पतालों में कितना बचा है ऑक्सीजन

इस तरह कुल मिलाकर मौजूदा समय में अस्पताल में 11000 क्यूबिक मीटर ऑक्सीजन की क्षमता है, जो 24 घंटे तक चल सकता है. यानी 22 अप्रैल सुबह 9:00 बजे तक ऑक्सीजन अस्पताल में उपलब्ध रहेगा. हालांकि डॉक्टर डीएस राणा ने बताया कि इंडियन लिमिटेड और आईनॉक्स ने वादा किया है कि दिन के समय वे ऑक्सीजन की सप्लाई और बढ़ा देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details