दिल्ली

delhi

एमसीडी चुनाव के रिजल्ट से पहले ही दिल्ली बीजेपी कार्यालय पर पसरा सन्नाटा, आप कार्यालय में नतीजों से पहले हलचल तेज

By

Published : Dec 6, 2022, 3:01 PM IST

दिल्ली नगर निगम चुनाव के रिजल्ट 7 दिसंबर यानी बुधवार को आने हैं लेकिन उसके पहले से ही दिल्ली बीजेपी कार्यालय पर सन्नाटा पसर गया है. कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय पर भी यही स्थिति है. इसके उलट आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय 206 राउस एवेन्यू में नतीजों से पहले (aap office before results) ही चहल-पहल तेज हो गई है.

एमसीडी चुनाव के रिजल्ट से पहले दिल्ली बीजेपी कार्यालय पर पसरा सन्नाटा
एमसीडी चुनाव के रिजल्ट से पहले दिल्ली बीजेपी कार्यालय पर पसरा सन्नाटा

नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम चुनाव का 7 दिसंबर यानी बुधवार को आने वाले नतीजों का सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस बीच 6 दिसंबर की सुबह दिल्ली बीजेपी कार्यालय (delhi bjp office) में पूरी तरह से न सिर्फ सन्नाटा पसरा नजर आया, बल्कि प्रदेश कार्यालय से प्रवक्ताओं के साथ प्रदेश के मंत्रियों और अधिकारी भी नदारद दिखे. एमसीडी चुनाव के नतीजों को लेकर अलग-अलग एग्जिट पोल के सामने आने के बाद से बीजेपी के खेमे में निराशा का माहौल देखने को मिल रहा है.


साढ़े तीन फीसद कम हुई वोटिंग का फायदा किसे :राजधानी दिल्ली में 250 वार्डों में हुए चुनाव में कुल 1349 उम्मीदवार हैं. यह देखना भी काफी दिलचस्प होगा कि इस बार पिछले 2 चुनावों के मुकाबले करीब साढ़े तीन फीसद कम हुई वोटिंग का फायदा किसे मिलता है ? इस बार के इस चुनाव में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच में सीधा और कड़ा मुकाबला माना जा रहा है. सियासी गलियारे में हाशिए पर पहुंच चुकी कांग्रेस भी मैदान में है. उसका क्या होता है, यह देखना भी रोचक होगा. 4 दिसंबर को हुए मतदान के एग्जिट पोल में बेहद चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं. इसमें साफ कहा गया है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली नगर निगम के चुनाव में 150 से ज्यादा सीटें जीतती नजर आ रही है. बीजेपी 60 से 90 सीटों पर सिमटती दिख रही है और कांग्रेस को महज 10 से 20 सीटें मिलती नजर आ रही हैं.


बीजेपी के खेमे में दिख रही निराशा : बीजेपी के खेमे में न सिर्फ निराशा देखी एग्जिट पोल के सामने आने के बाद से ही बीजेपी के खेमे में न सिर्फ निराशा देखी जा रही है बल्कि बीजेपी के प्रवक्ताओं को भी उदास देखा जा सकता है. नतीजों से पहले 6 दिसंबर की सुबह से लेकर दोपहर तक बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा नजर आया. न तो प्रदेश कार्यालय में कोई प्रवक्ता दिखा और न ही बीजेपी का कोई नेता दिखा. दोपहर करीब 12 बजे दिल्ली बीजेपी की प्रदेश इकाई का इक्का-दुक्का चेहरा दिखा तो सही लेकिन उन्होंने चुनावों के नतीजों को लेकर कैमरे पर बोलने से साफ इनकार कर दिया. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता हरीश खुराना ने भी ऑफ कैमरा बात करते हुए कहा कि नतीजे सामने आने के बाद ही उस पर बात करेंगे. खुराना के चेहरे पर एग्जिट पोल के नतीजों को लेकर चिंता नजर आई.

ये भी पढ़ें :-एग्जिट पोल पर बोले सीएम अरविंद केजरीवाल, उम्मीद है ऐसे ही नतीजे आएंगे


कांग्रेस कार्यालय में भी नहीं दिखा कोई : कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में भी 6 दिसंबर को पूरी तरह सन्नाटा पसरा दिखा. यहां भी न तो कोई प्रवक्ता दिखा और न ही कोई कार्यकर्ता. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी से जब फोन पर बात हुई तो उन्होंने कहा कि नतीजे सामने आने के बाद ही कांग्रेस उस पर अपना पक्ष रखेगी. इस सब के बीच आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय 206 राउस एवेन्यू में नतीजों से मंगलवार 6 दिसंबर की सुबह से ही हलचल दिखी. एक के बाद एक पार्टी के कई नेता प्रदेश कार्यालय में आते और जाते दिखे. एग्जिट पोल पर आप प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने फोन पर बातचीत में स्पष्ट कहा कि इन नतीजों पर आम आदमी पार्टी 7 तारीख को अपना वक्तव्य रखेगी. फिलहाल सभी को 7 दिसंबर को आने वाले नतीजों का इंतजार है.

ये भी पढ़ें :-Exit Poll 2022: MCD में AAP की सरकार, 134 से 171 सीट मिलने का अनुमान

ABOUT THE AUTHOR

...view details