दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

श्रीराम भारतीय कला केंद्र ने नृत्य के जरिए पेश किया कृष्ण के लिए मीरा का प्रेम

दिल्ली के मंडी हाउस स्थित कमानी ऑडोटोरियम में श्रीराम भारतीय कला केंद्र ने एक अद्भुत नृत्य कार्यक्रम का आयोजन किया. कार्यक्रम में नृत्य के जरिये मीरा के प्रेम और विवाह उपरांत कृष्ण को पाने की चाहत को प्रस्तुत किया गया. यह नृत्य कार्यक्रम आगामी 27 मई और 28 मई को भी आयोजित किया जाएगा.

By

Published : May 26, 2023, 4:27 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

श्रीराम भारतीय कला केंद्र ने एक अद्भुत नृत्य कार्यक्रम का आयोजन किया.

नई दिल्ली:दिल्ली के मंडी हाउस स्थित कमानी ऑडोटोरियम में गुरुवार को मीरा के प्रेम और विवाह उपरांत कृष्ण को पाने की चाहत का अद्भुत नृत्य प्रस्तुतिकरण किया गया. यह प्रस्तुतिकरण श्रीराम भारतीय कला केंद्र आयोजित किया गया. इसका निर्देशन श्रीराम भारतीय कला केंद्र की वाइस चेयरपर्सन और डायरेक्टर पद्मश्री शोभा दीपक सिंह ने किया.

नृत्य प्रस्तुति में प्रसिद्ध अभिनेता सुशांत सिंह की पत्नी मोनिका सिंह ने मीरा के किरदार के रूप में नृत्य शैली की शानदार प्रस्तुति दी, जिन्होंने दर्शकों का मन मोह लिया. मोहिका सिंह ने ETV भारत को बताया कि वह 27 वर्षों से मीरा के किरदार के रूप में नृत्य प्रस्तुत कर रही हैं, लेकिन हर बार वह इस किरदार में कुछ नया पाती हैं.

पद्मश्री शोभा दीपक सिंह ने बताया कि गुरुवार को आयोजित नृत्य प्रस्तुतकरण में मीरा को एक सशक्त महिला के रूप में दर्शाने का प्रयास किया है. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि मीरा को शादी के बाद घर की चार दीवारी के कैद कर लिया जाता है. इस नृत्य प्रस्तुति में यह दिखाया गया है कि मीरा का खान पीन, गाना और कृष्ण की भक्ति पर भी रोक लगा दी जाती है. इसके बावजूद मीरा लड़ती है और जीतती है.

इसे भी पढ़ें:अधिकारियों के दफ्तर से फाइल चोरी का दिल्ली BJP ने जारी किया वीडियो, सीएम केजरीवाल से इस्तीफे की मांग

आगामी दो दिनों को भी आयोजित किया जाएगा कार्यक्रम:श्रीराम भारतीय कला केंद्र द्वारा आयोजित यह नृत्य कार्यक्रम आगामी 27 मई और 28 मई को भी आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में भारतीय पौराणिक कथाओं जिसमें मीरा, कर्ण और श्री दुर्गा को नृत्य नाटिका द्वारा राजधानी के सांस्कृतिक प्रेमियों के लिए प्रतुत किया जाएगा.

श्रीराम भारतीय कला केंद्र प्रतिवर्ष इस तरह के कार्यकर्मों का आयोजन करता है. शशिधरन नायर के नृत्यनिर्माण, शुभा मुदगल के सुरीली संगीत, अत्यंत सुंदर पोशाकें और विशेष प्रभावों का उत्कृष्ट, कुशल और पूर्ण उपयोग तीन अलग-अलग प्रदर्शनों में सरलतापूर्वक एकत्रित किए जाते हैं.

इसे भी पढ़ें:AAP To Start Road Shows: अध्यादेश के बाद आप के एजेंडे में आगामी विधानसभा चुनाव, रोड शो और रैलियों से होगी शुरुआत

ABOUT THE AUTHOR

...view details