दिल्ली

delhi

Chandni Chowk Shopping Festival: चांदनी चौक फेस्टिवल में शामिल होंगे CM केजरीवाल, व्यापारियों को करेंगे सम्मानित

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 15, 2023, 12:54 PM IST

दिल्ली के चांदनी चौक में 17 सितंबर को शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन होने जा रहा है. जिसकी तैयारियों में चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) जोर व शोर से जुट गया है. सीटीआई के चेयरमैन बृजेश गोयल ने बताया किशाॅपिंग फेस्टिवल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दिल्ली के मध्य में स्थित, 300 साल पुराना चांदनी चौक सबसे मशहूर बाज़ार है. पीढ़ियों से लोग इस ऐतिहासिक बाजार से खरीदारी करने आते रहे हैं. 17 सितंबर को चांदनी चौक में होने जा रहे शॉपिंग फेस्टिवल में एक छत के नीचे बड़ी संख्या में दिल्ली के व्यापारी एकत्रित होंगे. जिसकी तैयारी जोर-शोर से चल रही है. CTI के चेयरमैन बृजेश गोयल ने बताया कि चांदनी चौक शाॅपिंग फेस्टिवल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. इसके साथ ही दिल्ली के प्रतिष्ठित और समाजसेवी व्यापारी नेताओं को मुख्यमंत्री के द्वारा नवरत्न अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा.

बृजेश गोयल ने बताया कि कार्यक्रम में दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज, आतिशी समेत सभी मंत्री, दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल, मेयर शैली ओबेरॉय भी शामिल होंगी. इसके अलावा कार्यक्रम में दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों, IAS अधिकारियों, फिल्मी सितारे आदि भी हिस्सा लेंगे. फेस्टिवल में चांदनी चौक की दिल्ली अनस्ट्रिज्ड सलवार-सूट असोसिएशन (डूसा), दिल्ली हिन्दुस्तान मर्कंटाइल असोसिएशन, चांदनी चौक सर्व व्यापार मंडल, कूचा महाजनी से बुलियन ट्रेडर्स, दरीबा कलां से जूलर्स, किनारी बाजार से गोटा जरी वाले, भागीरथ पैलेस और लाजपतराय मार्केट से बिजली वाले, जोगीवाड़ा और मालीवाड़ा से साड़ी-लहंगे वालों समेत छोटी-बड़ी मार्केट संस्थाओं को आमंत्रित कर रहे हैं.

चांदनी चौक शाॅपिंग फेस्टिवल में दिल्ली के छोटे-बड़े 700 मार्केट एसोसिएशन्स के साथ साथ 56 औद्योगिक क्षेत्रों के एसोसिएशन्स भी शामिल होंगे. फेस्टिवल में चांदनी चौक के मशहूर व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे. चाट-पकौड़ी, दही-भल्ले, टिक्की, जलेबी, समोसे, कांजी बड़े जैसे लजीज डिश बनाने वाले अपने फूड स्टॉल लगाएंगे. बता दें कि चांदनी चौक शाॅपिंग फेस्टिवल सुबह 10 बजे से शुरू होकर रात 10 बजे तक चलेगा, जिसमें फैशन इंडस्ट्री से जुड़े हुए लोगों के लिए फैशन शो भी आयोजित किया गया है.

यह भी पढ़ें-G20 Summit: 'चांदनी चौक शॉपिंग फेस्टिवल' 17 सितंबर को, जी20 सम्मेलन को लेकर बढ़ाए डेट्स

यह भी पढ़ें-आजादी के पहले से पराठे परोस रहा यह रेस्तरां, आज भी खींचे चले आते हैं खाने के शौकीन

ABOUT THE AUTHOR

...view details