दिल्ली

delhi

गठबंधन पर फिर सामने आया दिल्ली कांग्रेस नेताओं में मतभेद

By

Published : Apr 4, 2019, 5:12 PM IST

दिल्ली में गठबंधन के मुद्दे पर लंबे समय से चर्चा चली आ रही है. गठबंधन होगा या नहीं उस पर सस्पेंस बरक़रार है, लेकिन गठबंधन से पहले ही दिल्ली कांग्रेस के बीच मतभेद नजर आ रहे हैं. एक बार फिर से मतभेद का खुला नज़ारा सामने आया है.

'हम जैसे हैं वैसे ही रहेंगे'

नई दिल्ली:गुरुवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मेनिफेस्टो जारी किया गया. इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी भी मौजूद रहे। मेनिफेस्टो जारी होने के बाद गठबंधन को लेकर सवाल पर शीला दीक्षित और पीसी चाको ने अलग-अलग मत दिए.

'हम जैसे हैं वैसे ही रहेंगे'

गठबंधन के सवाल पर शीला दीक्षित ने कहा कि 'हम जैसे हैं वैसे ही रहेंगे'. लेकिन इसके तुरंत बाद दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने हाथो ऊपर किया, कुछ कहने का इशारा किया. शीला दीक्षित ने माइक उनकी तरफ बढ़ाया. पीसी चाको ने कहा कि अभी हम मेनिफेस्टो रिलीज कर रहे हैं, इस पर चर्चा होनी चाहिए. बाकी जो दूसरे मुद्दे हैं उस पर पार्टी जो भी निर्णय लेगी उसे लेकर मैं और मैडम एक साथ आपके सामने नज़र आएंगे.

गौरतलब है कि गठबंधन को लेकर जब से चर्चा शुरू हुई है, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दोनों के मत अलग-अलग ही रहे हैं. शीला दीक्षित और तीनों कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी अकेले चुनाव लड़े, लेकिन पीसी चाको का मत है कि गठबंधन होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details