दिल्ली

delhi

शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कांग्रेस के इस पद से दिया इस्तीफा

By

Published : Feb 14, 2019, 10:59 PM IST

नई दिल्ली: शीला दीक्षित के दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का प्रभार संभालने के बाद माना जा रहा था कि दिल्ली कांग्रेस में सब कुछ ठीक हो गया है लेकिन ठीक नहीं हुआ है शर्मिष्ठा मुखर्जी ने दिल्ली कांग्रेस की मीडिया प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया है.

शर्मिष्ठा मुखर्जी

शर्मिष्ठा मुखर्जी दिल्ली प्रदेश कांग्रेस का एक जाना माना चेहरा हैं. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी से इतर एक नेता और प्रखर प्रवक्ता के रूप में दिल्ली कांग्रेस में उनकी एक अलग पहचान है. अब जबकि माना जा रहा था कि पार्टी की दिल्ली इकाई में सब कुछ ठीक चल रहा है, ऐसे समय में शर्मिष्ठा का मीडिया प्रमुख पद से इस्तीफा कई सवाल खड़े करता है.

रमाकांत बनाए गए प्रवक्ता
शर्मिष्ठा मुखर्जी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर दिल्ली कांग्रेस द्वारा बनाई जाने वाली लोकसभा मीडिया कोऑर्डिनेशन कमिटी की प्रबल दावेदार थीं. उनके लिए यह पद सुरक्षित माना जा रहा था लेकिन अचानक यह जिम्मेदारी हाल में प्रवक्ता बनाए गए रमाकांत गोस्वामी को दे दी गई है. माना जा रहा है कि इसी कारण शर्मिष्ठा मुखर्जी ने अपना इस्तीफा सौंपा है.

शर्मिष्ठा मुखर्जी ने दिल्ली कांग्रेस की मीडिया प्रमुख पद से इस्तीफा दिया

अजय माकन की टीम की सदस्य थीं शर्मिष्ठा
हालांकि इस्तीफे से इतर शर्मिष्ठा मुखर्जी दिल्ली कांग्रेस में तो बनी ही रहेंगी, उनके पास दिल्ली महिला मोर्चा के अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी यथावत रहेगी. गौरतलब है कि शर्मिष्ठा अजय माकन की टीम की एक अहम सदस्य थीं. उनके अध्यक्ष पद से हटने और शीला दीक्षित के आने के बाद भी उनकी भूमिका बनी रही, लेकिन अब उन्होंने मीडिया प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details