दिल्ली

delhi

सिंगापुर हाई कमिश्नर के ट्वीट पर NDMC ने सुधारी गलती, देश के नाम की स्पेलिंग को किया सही

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 8, 2023, 3:20 PM IST

Updated : Oct 8, 2023, 5:21 PM IST

NDMC spelling mistake : नई दिल्ली नगर पालिका परिषद NDMC ने सिंगापुर के हाई कमिश्नर wong ने ट्विटर X पर संज्ञान लेते हुए अपनी गलती को सुधार लिया है और अब सिंगापुर के नाम की स्पेलिंग को सही कर दिया गया है .आपको बता दें कि सिंगापुर के हाई कमिश्नर wong ने ट्विटर X पर साइन बोर्ड का फोटो शेयर किया और लिखा था It is always good to spell check first.

foreign diplomat told NDMC
foreign diplomat told NDMC

नई दिल्ली :नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (NDMC) अक्सर चर्चाओं में रहती है. इस बार एनडीएमसी ने गलती से एक देश के नाम की स्पेलिंग बदल दी थी. आपको बता दें कि एनडीएमसी एरिया के अंतर्गत आने वाले सिंगापुर हाई कमीशन के साइन बोर्ड पर सिंगापोर की स्पेलिंग में गलत लिखी गई थी .जिसका सिंगापुर के हाई कमिश्नर ने X(पूर्व में ट्विटर) पर जानकारी साझा कर साइन बोर्ड का फोटो शेयर करते हुए लिखा है गया था कि It is always good to spell check first.

एनडीएमसी के अंतर्गत आने वाले सिंगापुर उच्चायुक्त के बाद जो बोर्ड लगा था उस पर सिंगापुर की स्पेलिंग में SINGAPORE की जगह SINGAPUR लिखा गया था. जिसको लेकर सोशल मीडिया पर सिंगापुर के हाई कमिश्नर ने X(पूर्व में ट्विटर) पर जानकारी साझा की थी. सिंगापुर हाई कमिश्नर की तरफ से सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी देने के बाद लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं भी दे रहे थे. आमतौर पर एनडीएमसी मुगलकालीन सड़कों के नाम बदलने को लेकर चर्चा में रही है लेकिन इस बार एनडीएमसी द्वारा एक देश की स्पेलिंग में हुई गलती सुर्खियों में थी.

सिंगापुर के हाई कमिश्नर wong ने X पर साइन बोर्ड का फोटो शेयर करते हुए लिखा था कि It is always good to spell check first. वहीं इस पूरे मामले पर एनडीएमसी ने संज्ञान लेते हुए मिस्टेक को सही कर लिया और साइन बोर्एड में सिंगापुर की स्नपेलिंग सही कर दी गई.

ये भी पढ़ें : नई दिल्ली नगर पालिका परिषद की बैठक में 13 एजेंडा पास, सीएम केजरीवाल के नहीं पहुंचने पर उपाध्यक्ष का तीखा हमला

ये भी पढ़ें : G20 शिखर सम्मेलन के दौरान सड़कों के किनारे रखे गए गमलों की रखवाली के लिए एनडीएमसी ने रखे गार्ड

Last Updated : Oct 8, 2023, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details