दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली में जुमे की नमाज को लेकर जामा मस्जिद पर सुरक्षा कड़ी

बीते शुक्रवार जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद के गेट नंबर 1 के बाहर हुए विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए. इस बार जुमे की नमाज के बाद किसी भी तरह का विरोध-प्रदर्शन न हो इसको देखते हुए जामा मस्जिद के बाहर दिल्ली पुलिस के द्वारा कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं, साथ ही ड्रोन के जरिए जमा मस्जिद के पूरे क्षेत्र की निगरानी की जा रही है. हालांकि जुमें के नमाज के बाद माहौल शांतिपूर्ण हैं.

By

Published : Jun 17, 2022, 1:46 PM IST

Security tightened Jama Masjid
Security tightened Jama Masjid

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली का दिल कहे जाने वाले चांदनी चौक में स्थित जामा मस्जिद में बीते शुक्रवार जुमे की नमाज के बाद गेट नंबर 1 पर नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल द्वारा पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई विवादित टिप्पणी के विरोध में विरोध-प्रदर्शन हुआ था, जिसके चलते आज (शुक्रवार) जामा मस्जिद में होने वाली जुमे की नमाज को देखते हुए दिल्ली पुलिस के द्वारा जामा मस्जिद के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. बकायदा दिल्ली पुलिस के द्वारा जामा मस्जिद के पूरे क्षेत्र की निगरानी न सिर्फ ड्रोन से की जा रही है बल्कि जामा मस्जिद के पूरे क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर दिल्ली पुलिस के जवानों की तैनाती भी की गई है.

वहीं दूसरी तरफ मस्जिद के अंदर नमाज पढ़ने जाने वाले लोगों को कड़ी सुरक्षा जांच के बाद ही नमाज पढ़ने के लिए जामा मस्जिद के अंदर जाने दिया जा रहा है. दिल्ली पुलिस के द्वारा तमाम एहतियातन कदम बरते जा रहे हैं, ताकि आज जुमे की नमाज के बाद दोबारा बीते हफ्ते की तरह मस्जिद के बाहर किसी भी तरह का कोई विरोध प्रदर्शन न हो जिससे कि माहौल खराब हो.

दिल्ली में जुमे की नमाज को लेकर जामा मस्जिद पर सुरक्षा कड़ी

बहरहाल जुमे की नमाज के वक्त जामा मस्जिद के बाहर माहौल एकदम सामान्य दिखा. हालांकि दिल्ली पुलिस के द्वारा सुरक्षा के सख्त और कड़े इंतजाम जरुर किए गए थे लेकिन हालात सामान्य दिखे. वहीं जुमे के नमाज के बाद भी वहां का महौल शांतपूर्ण है.

जुमें के नमाज के बाद शांतिपूर्ण माहौल

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details