दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 23, 2021, 9:00 AM IST

ETV Bharat / state

'किसान संसद' को लेकर सिंघु बॉर्डर और जंतर मंतर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान संगठन आज भी जंतर-मंतर पर 'किसान संसद' का आयोजन करने वाले है, जिसे देखते हुए सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी रखी गई है. दिल्ली के सिंघु बॉर्डर और जंतर-मतर पर दिल्ली पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं.

security tightened at jantar mantar and singhu border for kisan sansad
सिंघु बॉर्डर और जंतर मंतर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

दिल्ली: तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने गुरुवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर 'किसान संसद' आयोजित की थी. इसी बीच आज सुबह यहां कड़ी सुरक्षा देखी गई. वहीं दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर भी कड़ी सुरक्षा देखी जा रही है. इन दोनों जगहों पर दिल्ली पुलिस के जवान तैनात दिख रहे हैं. बता दें कि कृषि कानूनों की वापसी और न्यूनतम सर्मथन मूल्य की गारंटी को लेकर किसान लगातार आंदोलनरत हैं.

जंतर मंतर

किसानों ने गुरुवार को जंतर मंतर पर कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन किया था, जिसमें सिंघु बॉर्डर से 200 की संख्या में किसानों ने हिस्सा लिया था. बता दें कि, जंतर-मंतर पर किसान आंदोलन के लिए किसानों की संख्या निर्धारित की गई है. यहां कुल 206 किसानों को ही प्रदर्शन की अनुमति दी गई है. किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए गुरुवार को भी दिल्ली पुलिस द्वारा यहां सुरक्षा चाक-चौबंद किए गए थे.

सिंघु बॉर्डर

ये भी पढ़ेंः- जंतर मंतर पर किसानों के प्रदर्शन का पहला दिन शांतिपूर्ण रहा : चिन्मय बिस्वाल

22 जुलाई से लेकर 9 अगस्त तक रोजाना 200 किसानों को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने की अनुमति दी गई है. इसी क्रम में आज 200 किसान जंतर मंतर पहुंचकर किसान संसद आयोजित कर रहे हैं. बताते चलें कि किसान पिछले 8 महीने से आंदोलन कर रहे हैं. केंद्र सरकार से किसानों की अब तक 11 दौर की वार्ता भी हो चुकी है, लेकिन किसी तरह का कोई नतीजा नहीं निकला है.

ये भी पढ़ेंः- किसानों का संसद के बाहर प्रदर्शन से सरकार पर पड़ेगा दबाव : टिकैत

ABOUT THE AUTHOR

...view details