दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 1, 2021, 1:25 AM IST

ETV Bharat / state

Jamia Millia Islamia में कर्मचारियों के लिए दूसरा टीकाकरण शिविर आज से 5 जून तक

जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) अपने कर्मचारियों के लिए 1 जून से 5 जून तक दूसरा कोविड-19 टीकाकरण शिविर आयोजित करने जा रहा है.

Jamia Millia Islamia
जामिया मिल्लिया इस्लामिया

नई दिल्लीःदेश में कोरोना का कहर लगातार जारी है. कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है. वहीं जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) अपने कर्मचारियों के लिए 1 जून से 5 जून तक दूसरा कोविड-19 टीकाकरण शिविर आयोजित करने जा रहा है. बता दें कि यह शिविर विश्वविद्यालय के सभी 45 वर्ष या उससे अधिक आयु वर्ग के पहली खुराक लगवा चुके कर्मचारियों व उनकी पत्नी को 'पहले आओ पहले पाओ' के आधार पर दी जाएगी.

45 वर्ष के ऊपर के कर्मचारियों के लिए शिविर

बता दें कि यह टीकाकरण शिविर डॉ. एम.ए अंसारी स्वास्थ्य केंद्र (Dr. MA Ansari Health Center) और विश्वविद्यालय के दंत चिकित्सा संकाय के द्वारा जिला स्वास्थ्य सेवा दिल्ली सरकार के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है. इस शिविर में वैक्सीन की पहली खुराक लगा चुके 45 वर्ष के ऊपर के कर्मचारी सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक 'पहले आओ पहले पाओ' के आधार पर वैक्सीन लगवा सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः-जामिया में इस तारीख को लगेगा कोविड-19 टेस्टिंग और वैक्सीनेशन कैंप

कोरोना से बचाव का उपाय टीकाकरण

जामिया की कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर (Jamia VC Professor Najma Akhtar) ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एहतियात के अलावा टीकाकरण ही विकल्प है. उन्होंने कहा कि शैक्षणिक और व्यक्तिगत जीवन में खुद को सुरक्षित बनाने के लिए और सामान्य स्थिति की ओर बढ़ने में हमारा यह योगदान होगा.

कर्मचारियों से टीकाकरण कराने के लिए आग्रह

बता दें कि इससे पहले कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर ने विश्वविद्यालय के सभी कर्मचारियों से अपने परिवार सहित बड़ी संख्या में टीकाकरण कराने का आग्रह किया. वहीं इस दौरान उन्होंने कहा था कि शिक्षकों को समाज का आदर्श माना जाता है. उन्हें अपना व्यक्तिगत उदाहरण पेश करना चाहिए, जिससे कि दूसरों के अंदर टीकाकरण को लेकर बनी झिझक को दूर किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details