दिल्ली

delhi

SDM ने गांधीनगर मार्केट का किया औचक निरीक्षण, मार्केट में दिखी कमी

By

Published : Nov 22, 2020, 2:07 PM IST

राजधानी दिल्ली के सागरपुर गांधी मार्केट के दुकानदारों ने खुद अपनी मानी गलती मानी और SDM से बोले, साहब यहां कोविड 19 के नियम टूटते हैं. बता दें कि SDM डॉ. नितिन शाक्य ने रविवार को सागरपुर गांधी मार्केट में औचक निरीक्षण किया.

Shopkeepers confess mistake, says COVID-19 rules are broken in  Sagarpur Gandhi Market in Delhi
सागरपुर गांधी मार्केट में SDM का औचक निरीक्षण

नई दिल्ली:दिल्ली सरकार और प्रशासन कोरोना वायरस बीमारी को लेकर सख्त कदम उठा रही है. वहीं नई दिल्ली जिला SDM डॉ नितिन शाक्य ने सागरपुर गांधी मार्केट का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने दुकानदारों के साथ मींटिंग ली और कोविड 19 (COVID-19) नियमों की जानकारी दी. SDM ने कहा कि मार्केट से लगातार कोविड 19 (COVID-19) के नियमों के टूटने की सूचना प्रशासन को मिल रही है. गांधी मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन और दुकानदारों ने खुद गलती मानी और कहा कि साहब नियम टूटते हैं. SDM ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि कोरोना काल में मार्केट पर सख्त कानूनी कार्रवाई हुई तो इसके लिए दुकानदार खुद जिम्मेदार होंगे.

सागरपुर गांधी मार्केट में SDM का औचक निरीक्षण

SDM को औचक निरक्षण के दौरान मार्केट में दिखी कमी
दुकानदारों से अपील कोविड 19 (COVID-19) नियमों के पालन से ही कोरोना वायरस से बचा जा सकता है. सागरपुर गांधी मार्केट 50 साल के आस पास की बनी हुई है. सुबह-शाम हजारों की संख्या में ग्राहक खरीदारी करने आते हैं. त्योहार पर संख्या दुगनी हो जाती है. नई दिल्ली जिला प्रशासन को सागरपुर गांधी मार्केट में कोविड 19 नियमों के टूटने की सूचना मिल रही थी. रविवार को नई दिल्ली जिला SDM डॉ. नितिन शाक्य ने औचक निरीक्षण दुकानदारों को साथ लेकर किया. नई दिल्ली जिला SDM ने ईटीवी भारत को बताया कि मार्केट में कोविड 19 (COVID-19) के नियम टूट रहे हैं. दुकानदारों ने नियम को ताक पर रखते हुए गलती की है. आज एक बार हाथ जोड़कर दुकानदारों को चेतावनी देकर जा रहे हैं, अगर आगे से गलती मिलेगी तो चालान होगा, फिर भी नियमों का पालन नहीं होगा तो दुकानदार खुद ही जिम्मेदार होंगे. उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेसिंग नहीं किए जाने पर प्रशासन फिर कोविड 19 (COVID-19) नियमों के तहत सख्त कार्रवाई करेगा.

दुकानदार बोले, COVID-19 के लिए बनाए गए नियमों का पालन होगा
सागरपुर गांधी मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन और दुकानदारों ने SDM को अपनी-अपनी समस्याओं से अवगत कराया है. मार्केट में दीपक गुप्ता, रवी गुप्ता, डी.डी. कपिल, पूर्व प्रधान ने ईटीवी भारत को बताया कि रविवार को अचानक SDM मार्केट में पहुंचे हैं. मींटिंग में बताया गया कि सागरपुर मार्केट में दुकानदारों की गलती के कारण जाम लगता है. कोविड 19 (COVID-19) नियमों का कोई पालन नहीं हो पाता है जोकि बहुत बड़ी गलती है और इसका खामियाजा सभी दुकानदारों को भुगतना पड़ सकता है. दुकानदारों ने नई दिल्ली जिला प्रशासन को आश्वासन दिया है कि कोविड 19 (COVID-19) से बजाव के लिए बनाए गए सरकार के नियमों का मार्केट में पूरा पालन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details