दिल्ली

delhi

दिल्ली में सर्दी के चलते पांचवीं कक्षा तक के स्कूल अगले पांच दिन रहेंगे बंद

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 7, 2024, 10:50 AM IST

Updated : Jan 7, 2024, 11:09 AM IST

Schools closed due to cold: दिल्ली में पड़ रही कड़ाके की ठंड के चलते पांचवी कक्षा तक के स्कूल अगले पांच दिनों तक बंद रहेंगे. इस बात की जानकारी शिक्षा मंत्री ने दी है.

cold in Delhi
cold in Delhi

नई दिल्ली: राजधानी में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जिसके चलके दिल्ली में अगले पांच दिनों तक पांचवी कक्षा के स्कूल बंद रहेंगे. दिल्ली सरकार में शिक्षा मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, 'मौजूदा ठंड के कारण दिल्ली में नर्सरी से कक्षा पांचवी तक के छात्रों के लिए स्कूल अगले पांच दिनों तक बंद रहेंगे.

इससे पहले शनिवार को दिल्ली में शीतलहर और कोहरे की स्थिति को देखते हुए शिक्षा निदेशालय की तरफ से 10 जनवरी तक सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों की छुट्टी करने का आदेश दिया गया था, लेकिन इस आदेश को एक घंटे बाद ही वापस ले लिया गया. अधिकारियों ने यह तर्क दिया था कि कुछ गड़बड़ी के चलते यह आदेश वापस लिया गया है. रविवार को अगला आदेश जारी कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें-दिल्ली में बढ़ी ठिठुरन, शीतलहर को लेकर येलो अलर्ट जारी, प्रदूषण से भी कोई राहत नहीं

गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले कई दिनोंं से शीतलहर और कोहरे का प्रकोप देखा जा रहा है. मौसम विभाग की तरफ से इसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. रविवार सुबह दिल्ली का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. साथ ही आगामी नौ जनवरी को दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी भी होने की अनुमान है. इन्हीं स्थितियों के चलते पांचवी कक्षा तक के स्कूल बंद करने का निर्णय लिया गया है.

यह भी पढ़ें-फरवरी में आएगा दिल्ली का बजट, आतिशी पेश करेंगी केजरीवाल सरकार का 10वां बजट

Last Updated : Jan 7, 2024, 11:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details