दिल्ली

delhi

DDMA Meeting: स्कूल-कॉलेज रविवार तक बंद, वर्क फ्रॉम होम काम करेंगे सरकारी दफ्तर: केजरीवाल

By

Published : Jul 13, 2023, 2:37 PM IST

Updated : Jul 13, 2023, 2:58 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी स्कूल-कॉलेज और यूनिवर्सिटीज रविवार तक बंद रहेंगे. जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी दफ्तर वर्क फ्रॉम होम पर चलेंगे. एलजी विनय कुमार सक्सेना की अध्यक्षता में गुरुवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक के बाद वह मीडिया से बातचीत कर रहे थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. कई इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. इसको लेकर गुरुवार को दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना की अध्यक्षता में गुरुवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक हुई, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई बड़े अधिकारियों ने हिस्सा लिया. सीएम केजरीवाल ने बैठक के बाद कहा कि दिल्ली के सभी स्कूल-कॉलेज और यूनिवर्सिटीज रविवार तक बंद कर दिए गए हैं. जरूरी सेवाएं देने वाले सरकारी दफ्तरों को छोड़कर बाकी सभी दफ्तर वर्क फ्रॉम होम पर चलेंगे. इसके साथ ही उन्होंने प्राइवेट कंपनी वालों से भी अपील की वे लोगों से वर्क फ्रॉम होम करवाएं.

ये भी पढ़ें: Delhi Flood: दिल्ली के तीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स में घुसा बाढ़ का पानी, आपूर्ति ठप होने से बढ़ेगा पेयजल संकट

दिल्ली में यमुना के लगातार बढ़ रहे जलस्तर और बाढ़ से हालात को लेकर डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की एक बैठक हुई. बैठक के बाद सीएम केजरीवाल ने ये बातें कहीं. सीएम केजरीवाल ने सुबह वजीराबाद वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का दौरा भी किया.

राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ते यमुना के जलस्तर को लेकर कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. यमुना ने इस बार 45 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. यमुना में जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. जिसकी वजह से दिल्ली के कश्मीरी गेट आईएसबीटी बस अड्डा, रिंग रोड, दिल्ली सचिवालय, मदनपुर खादर जैसे इलाकों में पानी भर गया है. इसके अलावा दिल्ली के पुराने लाल किला और लाल किला के आसपास भी काफी जलभराव देखने को मिला. पानी की वजह से कई मेट्रो स्टेशनों पर ट्रेनों की आवाजाही भी बंद कर दी गई है. यमुना के पुल से गुजरने वाली मेट्रो की स्पीड भी कम कर दी गई है.

ये भी पढ़ें: Delhi Flood: यमुना का पानी रिंग रोड पर पहुंचा, कई इलाकों में भीषण जाम

Last Updated : Jul 13, 2023, 2:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details