दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पहले की तरह खुलेगी सरोजिनी नगर मार्केट, बंद रखने का फैसला लिया वापस

दिल्ली में सरोजिनी नगर मिनी मार्केट मार्केट को कम ग्राहक आने के कारण 11 जून को एक मीटिंग मे सरोजिनी नगर मार्केट एसोसिएशन ने 15 से 30 जून तक बंद करने का फैसला लिया था. जो अब वापस ले लिया गया है.

By

Published : Jun 17, 2020, 3:10 AM IST

Updated : Jun 17, 2020, 3:25 AM IST

Decision to close Sarojini Nagar Market by June 30 was taken back
सरोजिनी नगर मार्केट को 30 जून तक बंद करने का फैसला लिया गया वापस

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में सरोजिनी नगर मिनी मार्केट मार्केट एसोसिएशन ने 16 जून से 30 जून तक मार्केट बंद करने के फैसले को वापस ले लिया है. सरोजिनी नगर मिनी मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने बताया कि अनलॉक के सरोजिनी नगर मार्केट को भी खोला गया. लेकिन मेट्रो का नहीं चलना और सरोजिनी नगर मार्केट की पटरी बाजार नहीं खुलने के कारण ग्राहक ना के बराबर आ रहे थे. उसके बाद जिस तरह से दिल्ली मे प्रतिदिन कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं उसके कारण भी ग्राहक नहीं आ रहे थे. जिसके बाद सरोजिनी नगर मार्केट एसोसिएशन ने फैसला लिया था कि 16 जून से 30 जून तक मार्केट को बदं रखा जाएगा.

सरोजिनी नगर मार्केट को 30 जून तक बंद करने का फैसला लिया गया वापस

ये लिया गया फैसला

मंगलवार को एक बार फिर मार्केट एसोसिएशन की मीटिंग हुई, जिसमे ये फैसला लिया गया कि मार्केट को पहले की भांति खोला जाएगा. साथ ही पूरी एहतियात बरतते हुए रोजाना मार्केट को सेनेटाइज किया जाएगा और सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान दिया जाए. और जो ग्राहक बिना मास्क के आते हैं उन्हें फ्री में मास्क दिया जाएगा. इसके अलावा दुकानदारों ने ग्राहकों को लुभाने के लिए सभी समानो पर 20% से 50% तक की छूट देने का भी फैसला लिया है.

रेहड़ी पटरी दुकानों को भी खोला जाए

वहीं सरोजिनी नगर मार्केट के रेहड़ी पटरी दुकान खोलने की भी मांग की गई, क्योंकि सरोजिनी नगर मार्केट मे बहुत सारे ग्राहक रेहड़ी पटरी से खरीदने वाले होते हैं. दुकानों को खोलने के लिए दिल्ली के अन्य मार्केट संस्थानों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के द्वारा मीटिंग हुई, जिसमे सभी संस्थानों ने मार्केट खोलने पर सहमति जताई. आज की मीटिंग मे पहले के फैसले को वापस लिया गया. साथ ही सरकार से अनुरोध किया गया कि सरोजिनी नगर मार्केट के रेहड़ी पटरी दुकानों को भी खोला जाए ताकि मार्केट मे दोनों तरह के कस्टमर आएं जिससे मार्केट मे चहल पहल बनी रहेगी.

Last Updated : Jun 17, 2020, 3:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details