दिल्ली

delhi

By

Published : May 18, 2019, 2:56 PM IST

ETV Bharat / state

क्या दिल्ली में EVM से हो रही छेड़छाड़? AAP नेता शिकायत लेकर EC पहुंचे

राज्यसभा सांसद संजय सिंह और दक्षिणी दिल्ली से AAP उम्मीदवार राघव चड्ढ़ा चुनाव आयोग पहुंचे, उन्होंने कहा कि हमें शिकायतें मिल रही थी कि जहां ईवीएम और पोस्टल बैलट रखे हैं, वहां सुरक्षा संदेह के घेरे में है.

EC पहुंचे संजय सिंह

नई दिल्ली:AAP ने दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. AAP नेता संजय सिंह और राघव चड्ढ़ा ने इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की है.

ईवीएम गड़बड़ी की शिकायत लेकर EC पहुंचे AAP नेता

राज्यसभा सांसद संजय सिंह और दक्षिणी दिल्ली से AAP उम्मीदवार राघव चड्ढ़ा चुनाव आयोग पहुंचे, उन्होंने कहा कि हमें शिकायतें मिल रही थी कि जहां ईवीएम और पोस्टल बैलट रखे हैं, वहां सुरक्षा संदेह के घेरे में है.

संजय सिंह ने ये भी कहा कि ईवीएम का फॉर्म भरने के बाद उसमें कोई परिवर्तन नहीं होता है, लेकिन हमें पता चला है कि 3 विधानसभाओं में ईवीएम के फॉर्म फिर से भरवाए जा रहे हैं. हम जानना चाहते हैं कि इसके पीछे मकसद क्या है.

AAP नेता कह रहे हैं कि ईवीएम के स्ट्रॉन्ग रूम में बंद होने के बाद अगर वहां पर कुछ होता है तो इसकी सूचना प्रत्याशियों को दी जाती है, लेकिन कल एक हैरान कर देने वाला मामला सुनने में आया. संजय सिंह ने बताया कि हमें पता चला कि दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारियों समेत अन्य अधिकारियों ने उस कमरे को खोला और वहां कुछ किया जहां पोस्टल बैलट रखा हुआ था.

चुनाव आयोग पहुंचे AAP नेता

इसके बारे में पता चलने पर जब हमारे उम्मीदवार राघव चड्ढा ने उनसे बात की, तो उनका कहना था कि कुछ नई पोस्टल बैलट आई थीं, जिनको रखने के लिए स्ट्रॉन्ग रूम खोला गया था.

संजय सिंह ने कहा कि नियम ये कहता है कि ऐसा कुछ भी करने से पहले उम्मीदवार को सूचित किया जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया.

सजंय सिंह ने चुनाव आयोग के सामने सवाल रखा है कि 12 मई को वोटिंग पूरी हुई, लेकिन 13 तारीख की सुबह 11 बजे स्ट्रांग रूम बंद किए गए. 6-7 घंटे ईवीएम मशीनें कहां रखी गई. इन तमाम सवालों के बीच AAP नेता ने कहा कि चुनाव आयोग अपनी विश्वसनीयता खोता जा रहा है.

बता दें कि चुनाव के दिन से ही राघव चड्ढा ऐसे आरोप लगाते रहे हैं कि दक्षिणी दिल्ली में EVM में कुछ गड़बड़ियां हो रही हैं और अब इस मामले को लेकर पार्टी चुनाव आयोग भी पहुंच गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details