दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कीर्ति आजाद के अटैक पर संजय सिंह का पलटवार, बोले- CM पर अनर्गल है आरोप

दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में कीर्ति आजाद की एंट्री पर 'आप' के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने पूर्वांचली मुद्दे पर उन्हें घेरा.

By

Published : Oct 21, 2019, 6:13 PM IST

दिल्ली में पूर्वांचली पॉलिटिक्स

नई दिल्ली:दिल्ली के पूर्वांचली पॉलिटिक्स में कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद की एंट्री हो गई है. कीर्ति आजाद ने एक ट्वीट के जरिए मनोज तिवारी और अरविंद केजरीवाल को पूर्वांचली हित के मुद्दे पर घेरा है. इस पर ईटीवी भारत ने आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और दिल्ली प्रभारी संजय सिंह से बातचीत की.

सुनिए, संजय सिंह ने कीर्ति आजाद के बारे में क्या कहा

संजय सिंह ने कहा कि कीर्ति आजाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं, कई बार सांसद रहे हैं. भाजपा में भी थे और जब भाजपा में थे तब भाजपा शासित राज्यों में ही पूर्वांचल के लोगों को मारा पीटा जाता था.

राज ठाकरे पर उठाए सवाल
संजय सिंह ने यह सवाल भी उठाया कि अब वे कांग्रेस में हैं और बीते दिनों ही राज ठाकरे की सोनिया गांधी से मुलाकात हुई है. दोनों नेताओं ने साथ में फोटो भी खिंचाई. ये वही राज ठाकरे हैं, जो पूर्वांचल के लोगों को मरवाते पिटवाते हैं, नौजवानों को परीक्षा नहीं देने देते हैं.

बिहार के लोगों पर उठा सवाल
संजय सिंह ने सवाल किया कि कीर्ति आजाद को यह बताना चाहिए कि सोनिया गांधी की राज ठाकरे के साथ क्या बातचीत चल रही है. कीर्ति आजाद ने अपने ट्वीट में बिहार के लोगों के दिल्ली आकर इलाज कराने को लेकर दिए गए केजरीवाल के बयान का जिक्र किया है. इस पर संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल पर वे एक अनर्गल आरोप लगा रहे हैं, जिसका कोई सिर पैर नहीं है. केजरीवाल ने साफ तौर पर कहा था कि बिहार से लोग आते हैं, वे अपने ही देश के लोग हैं और खुशी होती है कि उनका यहां पर इलाज होता है.

'अध्यक्ष पद कांग्रेस का अंदरूनी मसला'
बता दें कि कीर्ति आजाद दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद की रेस में सबसे आगे हैं. बीते दिनों यह भी चर्चा थी कि कभी भी उनके नाम की घोषणा हो सकती है. इसे लेकर पूछे जाने पर कि अगर वे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाते हैं, तो इसका पूर्वांचली पॉलिटिक्स पर क्या प्रभाव पड़ेगा, संजय सिंह ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी का अंदरूनी मसला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details