दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

एमसीडी के सफाई कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर करेंगे मुख्यमंत्री के आवास का घेराव

दिल्ली के सफाई कर्मचारी अब बड़े प्रदर्शन के मूड में हैं. कर्मचारी यूनियन के नेता नवीन वैद्य ने बताया कि सीएम केजरीवाल ने एमसीडी चुनाव में दिल्लीवासियों को 10 गारंटी थी. उसमें से 8 गारंटी सफाई कर्मचारियों के लिए थी. लेकिन कोई भी गारंटी पूरी नहीं की गई. अब 7 जून को सभी कर्मचारी सीएम आवास का घेराव करेंगे.

By

Published : May 22, 2023, 1:25 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

मुख्यमंत्री आवास के घेराव की तैयारी

नई दिल्लीः दिल्ली नगर निगम में कार्यरत सफाई कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर लागतार प्रदर्शन करते रहे हैं. अब सफाई कर्मचारी यूनियन के द्वारा ऐलान किया गया है कि आगामी 7 जून को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर का घेराव किया जाएगा. कर्मचारी यूनियन के नेता नवीन वैद्य ने बताया कि बीते नगर निगम चुनाव में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को 10 गारंटी दी थी. उसमें से आठवीं गारंटी हम सफाई कर्मचारियों के लिए थी.

उन्होंने कहा था कि दिल्ली नगर निगम में कार्यरत सभी कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा और उनको समय से वेतन मिलेगा. प्रत्येक महीने के 7 तारीख तक कर्मचारियों को वेतन मिल जाएगा, लेकिन दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी की सरकार बने अब 6 महीने हो गए हैं. आम आदमी पार्टी का मेयर बन गया है, लेकिन अभी तक उनके द्वारा किए गए वादे को पूरा नहीं किया गया है. सफाई कर्मचारियों का कहना है कि अपनी मांगों को लेकर आगामी 7 जून को हम अरविंद केजरीवाल के घर का घेराव करेंगे और इसको लेकर हम लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने बताया कि हम लोग प्रदर्शन करना नहीं चाहते लेकिन मजबूरन हमें प्रदर्शन करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ेंः Satyendar Jain hospitalized: तबियत बिगड़ने पर सत्येंद्र जैन सफदरजंग अस्पताल में भर्ती

दिल्ली नगर निगम चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी ने दिल्लीवासियों को नगर निगम चुनाव की सत्ता में निवासियों के लिए 10 गारंटी दी थी और इसकी घोषणा खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की थी. उन्होंने कहा था कि दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर दिल्ली में 10 गारंटी लागू की जाएगी. उसी 10 गारंटी में से आठवीं गारंटी दिल्ली नगर निगम के सफाई कर्मचारियों के लिए थी, जिसमें उनके मांगू को पूरा करने की बात कही गई थी. अब इसी बात को लेकर सफाई कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः PM Modi Australia visit: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पीएम मोदी, अल्बनीस बोले- 'खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं'

ABOUT THE AUTHOR

...view details