दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Sikri fair in Ghaziabad: मेले में भगदड़ की अफवाह से मचा हड़कंप, पुलिस ने जारी किया बयान

गाजियाबाद के मोदीनगर में स्थित सीकरी माता मंदिर के मेले में भगदड़ मचने का मामला सामने आया है. भगदड़ की अफवाह के बाद इलाके में हड़कंप मंच. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने साफ कर दिया कि भगदड़ जैसी कोई घटना नहीं हुई है.

By

Published : Mar 28, 2023, 1:52 PM IST

ncr news
मेले में भगदड़ की अफवाह

मेले में भगदड़ की अफवाह

नई दिल्ली/गाजियाबाद :गाजियाबाद के मोदीनगर में नवरात्र के दौरान प्राचीन सीकरी माता मंदिर में मेला लगता है, जिसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं. इस बीच मंदिर से आई भगदड़ की अफवाह के बाद हड़कंप मच गया है. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने साफ कर दिया कि भगदड़ जैसी कोई घटना नहीं हुई है. हालांकि भारी संख्या में श्रद्धालु इस समय मंदिर में मौजूद हैं. व्यवस्था को और ज्यादा दुरुस्त किया गया है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि भगदड़ की अफवाह फैलाने वाले लोगों को चिन्हित किया जा रहा है.

मामला गाजियाबाद के मोदीनगर के सीकरी गांव का है. जहां पर सीकरी माता का प्राचीन मंदिर है. माना जाता है कि नवरात्र में यहां पर माता से जो भी मांगा जाता है वह पूरा होता है. इस मंदिर में पश्चिमी उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि दूसरे राज्यों से भी श्रद्धालु आते हैं. यहां पर लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं. यहां बकायदा मेला भी लगता है, जिसके लिए व्यवस्था की जाती है. नवरात्र के दौरान श्रद्धालुओं के लिए कतार में व्यवस्था की जाती है. मगर मंगलवार सुबह कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो में दिखाया गया कि मंदिर में भगदड़ मची हुई है, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए हैं. वीडियो की जांच पड़ताल कर पुलिस ने साफ कर दिया कि भगदड़ वाली खबर महज एक अफवाह है. अफवाह किसने और क्यों फैलाई यह साफ नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़ें :गाजियाबाद में प्रतीक बिल्डर का हेड ऑफिस सील, 43 लाख रुपए प्रोपर्टी टैक्स बकाया

एसीपी रितेश त्रिपाठी का कहना है कि भगदड़ जैसी कोई भी खबर सही नहीं है. मंदिर में काफी भीड़ है. इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था पहले से पुख्ता है इसमें और इजाफा किया गया है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भी पूरी नजर रखी जा रही है. अगर किसी भी तरह की गलत अफवाह को कोई तूल देता है तो उस पर भी वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को बिल्कुल भी भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है. पूरी व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन चौकन्ना है.
सीकरी मेले में पिछले साल भी जहर खुरानी गिरोह के होने की खबर आई थी, जिसने कुछ लोगों को फ्रूटी पिलाकर बेहोश कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details