दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

CBSE Board : जल्द जारी होगा रिजल्ट, रीजनल डायरेक्टर्स को स्कूलों का दौरा करने के निर्देश

CBSE की 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट पर तेजी से काम चल रहा है. CBSE ने 31 जुलाई तक अपनी बोर्ड परीक्षाओं के Result घोषित करने की बात कही है. इसके लिए CBSE परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने सभी रीजनल डायरेक्टर को स्कूल का दौरा करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Jul 6, 2021, 7:20 PM IST

CBSE Board Result
सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट

नई दिल्ली:केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 10वीं और 12वीं क्लास की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट का कार्य तेज़ी से चल रहा है. CBSE ने परीक्षा परिणाम तैयार करने के संबंध में पिछले दिनों अपनी पॉलिसी जारी की थी. CBSE परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने रीजनल अधिकारियों को परीक्षा परिणाम तैयारी का जायजा लेने के लिए स्कूलों का दौरा करने को कहा है.


CBSE परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने सभी रीजनल डायरेक्टर को स्कूल का दौरा करने के निर्देश दिए हैं. इन दौरों का उद्देश्य 10वीं 12वीं बोर्ड कक्षाओं के रिजल्ट को लेकर स्कूलों के किए गए कार्य की सटीक जानकारी प्राप्त करना है. इसके लिए सीबीएसई परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने क्षेत्रीय अधिकारियों को स्कूलों का अचानक दौरा करने को कहा है. अधिकारियों का दौरा इस तरह से होना चाहिए कि सरकारी स्कूल, प्राइवेट स्कूल, केंद्रीय विद्यालय और नवोदय विद्यालय सभी कवर हो सकें.

ऑर्डर कॉपी

ये भी पढ़ें-सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के लिये विशेष मूल्यांकन योजना घोषित, जानिए क्या होंगे बदलाव

CBSE परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने क्षेत्रीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इन दौरों के दौरान आपको उनकी बिंदुवार रिपोर्ट तैयार भी करनी होगी, जिसे 12 जुलाई तक सब्मिट करना होगा. स्कूल के दौरे के समय अगर आप लोगों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी का सामना करना पड़ता है तो आप उसके लिए सीधे परीक्षा नियंत्रक से संपर्क कर सकते हैं. गौरतलब है कि CBSE ने 31 जुलाई तक 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details