दिल्ली

delhi

केजरीवाल को ED का नोटिसः मंत्री आतिशी ने कहा- अब तक किसी पॉलिसी की नहीं हुई इतनी जांच

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 21, 2023, 5:02 PM IST

Delhi Government Minister Atishi ने गुरुवार को कहा कि आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता के डर से पार्टी के नेताओं को समन भेजा जा रहा है और उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है. किसी पार्टी के पास आम आदमी पार्टी की नीतियों का तोड़ नहीं है.

Delhi Government Minister Atishi
Delhi Government Minister Atishi

नई दिल्ली: दिल्ली में शराब नीति घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नोटिस देकर 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. इस नोटिस को सीएम केजरीवाल की तरफ से गैरकानूनी और राजनीति से प्रेरित बताया गया है. उनके जवाब के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा है कि 1947 के बाद से अब तक भारत के इतिहास में किसी एक पॉलिसी की इतनी जांच नहीं हुई. जांच के बाद भी ईडी व सीबीआई को भ्रष्टाचार का एक रुपया नहीं मिला है.

उन्होंने कहा कि सीबीआई और ईडी पिछले दो साल से ज्यादा समय से इस तथाकथित घोटाले की जांच कर रही है. इसके बाद भी ईडी और सीबीआई अभी तक इस घोटाले का एक भी सबूत न्यायालय के सामने नहीं रख पाया है. इसके अंतर्गत पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से लेकर सांसद संजय सिंह के घर तक छापा मारा गया है. लेकिन एक भी रुपया बरामद होने के बाद भी आम आदमी पार्टी के नेताओं को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 10 जनवरी तक बढ़ी

मंत्री आतिशी ने आगे कहा कि इन गिरफ्तारियों को समझने के लिए हमें पिछले आठ साल से हो रहे दिल्ली सरकार के काम के नतीजे को देखना होगा. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली और पंजाब में बिजली, पानी, स्कूल, अस्पताल को लेकर बड़े बदलाव किए हैं. वहीं, भारतीय जनता पार्टी देश के इतने राज्यों में सरकार होने के बावजूद 24 घंटे बिजली और अच्छे स्कूल नहीं दे पाई है. आम आदमी पार्टी के बढ़ते हुए चुनावी ग्राफ को रोकने के लिए एक-एक करके आम आदमी पार्टी के नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है. ईडी द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भेजे गए नोटिस को पूरा देश देख रहा है.

यह भी पढ़ें-उपराष्ट्रपति की नकल उतारने को लेकर दिल्ली बीजेपी ने टीएमसी सांसद और राहुल गांधी के खिलाफ किया प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details